किसान को अनुदान राशि दिलाने के नाम हो रही अवैध वसूली, कृषि समन्वयक का रिश्वत लेते वीडियो वायरल

0
276
- Advertisement -

सहरसा :- जिले के नवहट्टा प्रखंड के पंचायत कृषि समन्वयक रणवीर कुमार का पंद्रह हजार रुपये रिश्वत लेते वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ा ही तेजी से वायरल हो रहा है। बता दें कि नवहट्टा प्रखंड के कैदली, बकुनिया व डरहार पंचायत में रणवीर कुमार को पंचायत समन्वयक का प्रभार दिया गया है। आरोप है कि राशि की अवैध वसूली रणवीर कुमार के द्वारा किया जा रहा है। बताया जा रहा कि कृषि समन्वयक रणवीर कुमार अपनी दबंगता दिखाकर किसानों को फॉर्म रद्द करने की धमकी देकर वसूली करता रहा है। जिन किसानों ने उसे पैसे देने से इंकार कर दिया उन किसानों का फॉर्म उसके द्वारा रद्द कर दिया गया।

*वायरल हो रहे वीडियो में उन्नीस हजार रूपये की जा रही है मांग*

- Advertisement -

वायरल हो रहे वीडियो में उसके द्वारा उन्नीस हजार रूपये की मांग की जा रही है। जिसमें अज्ञात किसान 15 हजार रुपये गिनकर उन्हें देते दिखाई पड़ रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार यह वीडियो डरहार पंचायत के किसान से अवैध वसूली का है जो वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो मामले को लेकर प्रखण्ड कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि कृषि समन्वयक द्वारा अवैध पैसे वसूली करने का मामला मेरे संज्ञान में भी आया है। जिला कृषि पदाधिकारी के निर्देशानुसार आगे की कार्यवाही की जाएगी।

वहीं वायरल वीडियो मामले को लेकर जिला कृषि पदाधिकारी दिनेश प्रसाद ने कहा कि अवैध वसूली वायरल वीडियो मामला संज्ञान में आया है। वैसे वीडियो में ज्यादे कुछ स्पष्ट नहीं है फिर भी वीडियो का जाँच करवाया जा रहा है। जांचोपरांत दोषी के विरुद्ध उचित कार्यवाही की जाएगी।

आगे देखना बेहद दिलचस्प होगा कि जिले के आलाधिकारी या विभागीय अधिकारी द्वारा ऐसे कृषि समन्वयक के विरुद्ध क्या ठोस कार्यवाही की जाती है।

रितेश हन्नी

- Advertisement -