“कोशी रक्तदानी महादानी” टीम द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन

0
303
- Advertisement -

बख्तियारपुर : कोशी जैसे पिछड़े इलाके में भी आम जनमानस के बीच रक्तदान के प्रति जागरूकता देखी जा सकती है। अब रक्तदान के लिए सिर्फ पुरुष ही नहीं बल्कि महिलाएँ भी आगे बढ़कर रक्तदान कर रही हैं। सोमवार को सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत के 10+2 उच्च विद्यालय में शिव-शिष्यता की जननी स्व0 दीदी नीलम आनंद के 14वीं पुण्यतिथि के अवसर पर कोशी रक्तदानी महादानी द्वारा शिव शिष्य हरिन्द्रानंद फाउंडेशन के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

- Advertisement -

इस अवसर पर शिविर को संबोधित करते हुए “कोशी रक्तदानी महादानी” टीम के संस्थापक विष्णु कुमार ने बताया कि हर दान से बड़ा है रक्तदान व अंगदान। कोशी जैसे पिछड़े क्षेत्र में रक्तदान के प्रति समुचित जागरूकता नहीं होने के कारण आम लोगों में चेतना जागृत करने के उदेश्य से संस्था द्वारा बार-बार रक्तदान शिविर लगाया जाता है, ताकि जरूरतमंदों की ससमय मदद की जाए।

शिव शिष्य परमेश्वरी जी ने कहा की रक्तदान से लोगों की जान बचती है। अतः शिव-शिष्य परिवार सदैव रक्तदान को बढ़ावा देता है। टीम के अध्यक्ष सुभाष चंद्रा ने सभी रक्त दानवीरों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि रक्त दान वीरों के सहयोग से रक्तदान शिविर का कार्यक्रम सफल हो पाया है। इस अवसर पर मातृशक्ति के साथ-साथ कई युवाओं ने प्रथम बार रक्तदान किया। रक्त दानवीरों में हेमा श्रीवास्तव, सुबोध मिश्रा, डोमी राम, मनोज साह, टिंकू टाइगर, राजा कुमार, प्रमोद मिश्रा, दीपक, कासिफ आलम आदि ने रक्तदान किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में सनी श्रीवास्तव, सोनू कुमार, रक्तवीर नितेश कुमार, रौशन राज बादशाह आदि का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

- Advertisement -