मामुली बहस में दिनेश की हत्या, चार नामजद व पांच-छह अज्ञात पर मामला दर्ज

0
185
- Advertisement -

सहरसा जिले के पतरघट ओपी क्षेत्र में बीती शाम पामा गांव में मधेपुरा-मुरलीगंज के खाड़ी परमानपुर निवासी अधेड़ दिनेश शर्मा की गोली मारकर हत्या कर दी गई। उक्त हत्या मामले की जांच हेतु सदर एसडीपीओ राजेश कुमार शुक्रवार को पतरघट ओपी पहुंचे। जाँच के दौरान उन्होंने ओपी अध्यक्ष को कई आवश्यक निर्देश दिये। हालांकि इस मामले में पुलिस ने मृतक के पुत्र के बयान पर चार नामजद और पांच-छह अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया है। वहीं पुलिस ने संदेह के आधार पर तीन लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

- Advertisement -

किसी से मिलने पामा आया था दिनेश

लोगों के बीच यह चर्चा है कि दिनेश शर्मा अपने पुत्र के साथ बाइक से पामा बस्ती में किसी से मिलने आया था। उनसे मिलकर पामा दुर्गा स्थान ठाकुरबाड़ी चौक स्थित सुनील महतो के पान दुकान के सामने दिनेश शर्मा से उसी बस्ती के दो-चार दबंग युवकों से मामूली बात पर नोंकझोंक और गाली-गलौज हुआ। इसके बाद दिनेश शर्मा बगल के फर्नीचर दुकानदार विशुनदेव शर्मा के साथ उनके घर चला गया। उसी दौरान पीछे से दर्जनों की संख्या में आए बदमाशों ने विशुनदेव शर्मा के घर पहुंच कर उनके घर के सामने सड़क पर खड़ी बाइक को बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया। इसपर दिनेश शर्मा ने बदमाशों को देखकर विशुनदेव के घर में घुसकर खुद को घर में बंद कर लिया। लेकिन बदमाशों ने घर की टाट तोड़ दिया और घर में घुसकर दिनेश शर्मा के सीने में गोली मार दी। जिससे दिनेश की मौत मौके पर ही हो गई।

चोर-चोर की अफवाह उड़ा मौके से भागे बदमाश

दूसरी तरफ जाते जाते बदमाशों ने चोर-चोर की अफवाह फैला दी और मौके से फरार हो गए। इसपर ग्रामीणों ने दिनेश के बेटा को भी पकड़ लिया। घटना की सूचना मिलते ही पतरघट एवं पस्तपार पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस को देखते ही घटना के सम्बंध में ग्रामीण कुछ बोलने से परहेज करते रहे थे। देर शाम ओपी अध्यक्ष अजीत कुमार पहुंचकर शव सहित उनके बेटे को कब्जा में लिया। पुलिस ने रात में ही तीन लोगों को पूछताछ के लिए थाना पर लाया। ओपी अध्यक्ष अजीत कुमार ने बताया कि मृतक के पुत्र नंदन कुमार के बयान पर 4 नामजद एवं 5-6 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। वहीं उन्होंने कहा कि फिलहाल पुलिस नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

क्या कहते हैं सदर एसडीपीओ?

घटना के सम्बंध में जानकारी देते हुए सदर एसडीपीओ राजेश कुमार ने बताया कि बीते कल शाम पतरघट ओपी क्षेत्र के पामा ठाकुरबाड़ी चौक पर एक पान की दुकान पर मामूली बहस के बाद स्थानीय बदमाशों ने विशुनदेव शर्मा के घर में जान बचाने के लिए छिपे दिनेश शर्मा के सीने में गोली मार दी जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद मृतक के पुत्र नंदन कुमार के बयान पर 4 नामजद एवं 5-6 अज्ञात के खिलाफ पतरघट ओपी में प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि सभी नामजद आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी के लिए ओपीध्यक्ष को आदेश दिया गया है।

रितेश : हन्नी
कोशी की आस@सहरसा

- Advertisement -