मास्क का उपयोग नहीं करने वाले लोगों से वसूला जुर्माना, रसीद देकर दो-दो मास्क भी दिये

0
72
- Advertisement -

सहरसा : कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सहरसा जिला प्रशासन लगातार मास्क चेकिग अभियान चला रहा है। रविवार को सदर एसडीओ शंभूनाथ झा और नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी प्रभात रंजन के नेतृत्व में जिला मुख्यालय के विभिन्न चौक-चौराहे पर मास्क चेकिग अभियान चलाया गया।

इस दौरान वाहनों, ई-रिक्शा को रोककर तथा पैदल यात्रा कर रहे बिना मास्क वाले लोगों को दंडित किया गया। एसडीओ ने मास्क का उपयोग नहीं करने वाले लोगों को जुर्माना रसीद देकर दो-दो मास्क भी उपलब्ध कराया। दोनों अधिकारियों ने स्वयं थाना चौक व शंकर चौक पर घंटों खड़े रहकर लोगों की जांच की।

- Advertisement -

एसडीओ ने लोगों से कहा कि जिले में कोरोना वायरस का प्रकोप काफी बढ़ता जा रहा है। इसलिए मास्क के उपयोग में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने सभी चौक- चौराहे पर तैनात पुलिसकर्मियों को भी मास्क के लिए सघन अभियान चलाने का निर्देश दिया। मास्क चेकिग के क्रम में एसडीओ ने दुकानदारों को निर्धारित अवधि में ही दुकानदारी करने, मास्क व सैनिटाइजर का प्रयोग करने तथा शारीरिक दूरी का पूरी तरह पालन करने का निर्देश दिया।

एसडीओ ने दुकानदारों से अपील करते हुए कहा कि बिना मास्क के खरीददारी के लिए आनेवाले किसी भी व्यक्ति को कोई सामान नहीं दें। जो भी दुकानदार इन निर्देशों की अवहेलना करेंगे, उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी।

रितेश : हन्नी
कोशी की आस@सहरसा

 

 

- Advertisement -