नहीं है खौफ बदमाशों में, नए पुलिस अधिकारियों के जॉइन करने के बाद भी, दिनदहाड़े फाइनेंस कम्पनी के कर्मी को लूटा

0
209
- Advertisement -

सहरसा में नए पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह के जॉइन करने के दिन से लोगों में चर्चा चलने लगी थी कि लेडी सिंघम के नाम से चर्चित अधीक्षक के डर से अपराधियों में खौफ है। लेकिन महज़ दो दिन सहरसा हुई घटना ने सबित किया कि अभी अपराध नियंत्रण के लिए काफ़ी कुछ करने की आवश्यकता है।

सहरसा जिले के सदर थाना क्षेत्र के धमसैनी पुलिया के समीप बुधवार को दिनदहाड़े एक फाइनेंस कंपनी के कर्मी से बाइक सवार बदमाशों ने हथियार व चाकू का भय दिखाकर बाइक, 52 हजार नकदी समेत मोबाइल लूट लिया। लूटपाट के बाद भागने के दौरान बदमाशों द्वारा एक चक्र फायरिग भी की गई। हालांकि पुलिस ने लूटी गई बाइक सौरबाजार थाना के समदा के समीप से बरामद कर लिया है।

- Advertisement -

सूचना मिलते ही सदर एसडीपीओ संतोष कुमार एवं थानाध्यक्ष आर के सिंह घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन की गई। भागलपुर जिले के बादिरपुर कजरैली निवासी वाया फिनसर्व प्राइवेट लिमिटेड के कर्मी जीतेंद्र कुमार ने बताया कि वो धमसेनी गांव में चार वार्ड का कलेक्शन कर 52 हजार 805 रुपये बाइक की डिक्की में रखकर पांचवें समूह के पास कलेक्शन करने जा रहे थे।

इसी दौरान पुलिया के समीप एक बाइक पर सवार तीन नकाबपोश बदमाशों ने हथियार का भय दिखाकर रोक लिया और गर्दन पर चाकू रखकर बाइक की चाबी मांगी। जिसके बाद बाइक लेकर भाग निकला। इस दौरान एक राउंड फायरिग भी किया। सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस ने सभी थाना को अलर्ट कर दिया। जिसके बाद सभी थाना क्षेत्रों में चेकिग शुरू कर दी गई। पुलिस की चेकिग को देखकर बदमाश लूटी गई बाइक छोड़कर भाग निकला। हालांकि बाइक की डिक्की तोड़कर बदमाश रूपये ले गया।

शहर के कायस्थ टोला स्थित वाया फिनसर्व प्राइवेट फाइनेंस लिमिटेड कंपनी के कर्मी जितेंद्र कुमार सदर थाना क्षेत्र के धमसैनी गांव में पांच मीटिंग से पैसे वसूल करने गए थे चार मीटिंग से कुल 52 हजार 802 रुपया वसूल करके पांचवे मीटिंग में शामिल होने जा रहे थे कि सुलिंदाबाद के पैक्स गोदाम के समीप एक बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने उन्हें घेर कर चाकू व पिस्टल की नोक से जितेंद्र कुमार के पास रखें पैसे 52 हजार 8 सौ रूपये एक एंड्राइड मोबाइल और एक स्प्लेंडर मोटरसाइकिल लूट कर फरार हो गए। लूट की घटना को अंजाम देने के बाद अपराधियों ने दहशत फैलाने के उद्देश्य गोली भी चलाई।

घटना के सन्दर्भ में मुख्यालय डीएसपी बृजनंदन मेहता ने बताया कि सदर थाना क्षेत्र में फाइनेंस कंपनी के कर्मी से लूटपाट की घटना हुई थी घटना की मिली जानकारी के बाद चारों तरफ पुलिस गस्ती बढ़ा दी गई थी जिसके बाद समदा के आगे भगवानपुर के समीप लुटे हुए बाइक को जप्त किया गया।

रितेश : हन्नी
कोशी की आस@सहरसा

- Advertisement -