नव-पदस्थापित एसपी ने कार्यभार संभाला, अपराध नियंत्रण व शराबबंदी को बताई प्राथमिकता

0
591
- Advertisement -

सहरसा – लेडी सिंघम के नाम से ख्यातिलब्ध आईपीएस लिपि सिंह ने आज सहरसा के नये पुलिस अधीक्षक के रूप में अपना योगदान दिया। नव पदस्थापित पुलिस अधीक्षक आज सहरसा परिषदन पहुंची। जहाँ उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। फिर वहां से वो पुलिस कार्यालय पहुंच अपना योगदान दिया।

मौके पर प्रेस से वार्ता करते हुये उन्होंने कहा कि अपराध नियंत्रण व शराब बंदी उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी। इसके लिये थाना, सर्किल व SDPO स्तर से लेकर SP स्तर तक एक समन्वय स्थापित कर पुलिस गस्ती पेट्रोलिंग व निरीक्षण निरंतर चलते रहेंगे, साथ ही शराबबंदी जो एक प्राथमिकता है। उसपर फोकस ज्यादा रहेगा जिससे पूर्ण शराबबंदी लागू किया जा सके।

- Advertisement -

साथ ही भूमि विवाद के चलते आपराधिक मामलों में बढ़ोतरी को लेकर इन्होंने कहा कि भूमि विवाद को निबटाने के लिये प्रत्येक शनिवार को थाना में अंचलाधिकारी व थानाध्यक्ष द्वारा शिविर के माध्यम से निबटारा किया जाता है उसे और गतिशील किया जायेगा जिससे ऐसे विवादों को नियंत्रित किया जा सके।

स्थानीय लोगों का कहना है कि सच मायने में चर्चित आईपीएस लिपि सिंह के सहरसा स्थानांतरण की सूचना मात्र से ही अपराधियों में ख़ौफ़ व्याप्त है और अब जब इन्होंने पदभार ग्रहण कर लिया है तो अब देखना लाजिमी होगा कि उसका कितना असर अपराध व अपराधियों के क्रिया कलाप को प्रभावित करता है।

रितेश : हन्नी
कोशी की आस@सहरसा

- Advertisement -