पंचायत विकास मित्र का नजराना लेते वीडियो हुआ वायरल, BDO ने कहा होगी जाँच

0
141
- Advertisement -

सहरसा: सत्तरकटैया प्रखंड में स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय निर्माण में ठीकेदार से भुगतान कराने के नाम पर घुस लेने का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। घुस लेने वाला सख्स बिजलपुर पंचायत के विकास मित्र है जिनका काम शौचालय निर्माण हुआ या नहीं इसका जाँच करना है। लेकिन भुगतान कराने के नाम पर घुस लेते कैमरे में कैद हो गया।

- Advertisement -

वायरल वीडियो दो अलग-अलग जगह का है। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि किस तरह भुगतान के नाम पर पैसे का खेल चल रहा है। ठीकेदार की माने तो विकास मित्र झांसे में लेकर बिजलपुर पंचायत के घिना गाँव में शौचालय निर्माण कराने के लिये यह कहकर लोगों को समान मुहैया कराया करते कि वे इस योजना का नोडल पदाधिकारी है। जिसपर लोगों को शौचालय निर्माण के लिये समान भी मुहैया करवाया गया। जब भुगतान की बात हुई तो घुस की मांग करने लगा, जिसमें प्रत्येक शौचालय निर्माण में तीन सौ रुपया मांगा गया लेकिन दो सौ में तय हुआ।

जिसमें तीस शौचालय निर्माण का 6 हजार रुपया दिया भी गया, इसके बाबजूद भुगतान नहीं किया गया। फिर 4 हजार रुपया और मांगा गया, 35 सौ रुपया एक बार फिर दिया गया, लेकिन भुगतान नहीं कराया गया। घुस देने के बाद भी जब भुगतान की मांग की गई तो केस करने का धमकी दे रहा है। इस बाबत प्रखंड विकास पदाधिकारी असगर अली ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है। वायरल वीडियो के सत्यता की जाँच होगी, सत्यपनोपरांत दोषी के विरुद्ध उचित कार्रवाही की जाएगी।

रितेश हन्नी
कोशी की आस@सहरसा

- Advertisement -