पुलिसकर्मी के कुत्ते को ऑटो से मामूली चोट लगने पर, पुलिसकर्मी ने अपने हाथ में लिया कानून

0
223
- Advertisement -

सहरसा : यूँ तो बिहार पुलिस अपने ही कारनामें को लेकर बराबर चर्चा में रहती है जो आये दिन देखने को मिलती रहती है। कुछ इसी तरह का कारनामा सहरसा में भी देखने को मिला। कानून का पाठ पढ़ाने वाली पुलिस जब खुद कानुन को अपने हाथ में लेकर कानुन तोड़े तो फिर क्या कहना। उसी की एक बानगी आज सहरसा में भी देखने को मिली।

दरअसल ताजा मामला सदर थाना क्षेत्र के न्यू कॉलोनी के समीप का है। जहां बिहार पुलिस के एक सिपाही की खुलेआम दबंगई की खबर आ रही है। दरअसल सदर थाना क्षेत्र के न्यू कॉलोनी स्थित पानी टंकी के समीप सब्जी लेकर सुपौल की ओर जा रहे एक ऑटो से सिपाही हसबर्धन कुमार के पालतू कुत्ते को ठोकर लग गई। जिसके बाद नाराज पुलिसकर्मी ने अपना आपा खो दिया और ऑटो चालक को पकड़कर पहले अपने दरवाजे पर ले गया उसके बाद सिपाही ने ऑटो चालक को लाठी-डंडों से बेरहमी से पिटाई कर दी। बाद में पिटाई से घायल ऑटो चालक को स्थानीय लोगों ने इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया है। पीड़ित ऑटो चालक का कहना है कि वह सब्जी लेकर बिहरा गांव जा रहा था। इसी दौरान रास्ते मे कुत्ता अचानक ऑटो के पीछे दौर पड़ा इसी क्रम जबतक ऑटो चालक ने ब्रेक लगाया तबतक ऑटो के पिछले हिस्से से कुत्ता टकड़ा गया जिसमें कुत्ते को मामूली चोट आई।

- Advertisement -

वहीं कुत्ते के मालिक पुलिसकर्मी का कहना है कि ऑटो काफी तेज रफ्तार से जा रहा था इस दौरान उसका कुत्ता ऑटो से टकड़ा गया। जिससे उन्हें काफी कष्ट पहुंचा और उसके बाद चालक को पकड़कर पिट दिया। इधर घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई है। लेकिन जिस तरह से एक पालतू कुत्ते के लिए एक पुलिसकर्मी ने खुद कानून को हाथ में लेकर ऑटो चालक को पीटा है इसे कहीं से भी जायज नहीं कहा जा सकता है। आगे देखना दिलचस्प होगा कि ऐसे पुलिसकर्मी पर विभाग द्वारा क्या संज्ञान लिया जाता है?

रितेश : हन्नी
कोशी की आस@सहरसा

 

 

- Advertisement -