राज्यरानी सुपरफास्ट ट्रेन को धीरे-धीरे एक्सप्रेस बनाने की कहानी

0
817
- Advertisement -

सहरसा से पटना के बीच सुबह 7 बजे खुलकर 11 बजे पटना पहुँचने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस (12567) जो कभी 4 घंटे में सहरसा से पटना की दूरी तय करती थी, कुछ दिन बाद इसके खुलने के समय में 20 मिनट की बढ़ोतरी की गई, इसके खुलने का समय सुबह 6 बजकर 40 मिनट किया गया और पटना पहुँचने का समय 11 बजकर 30 मिनट कर दिया गया, इसप्रकार कुल 50 मिनट की बढ़ोतरी की गई।
एक तरफ जहाँ रेलवे द्वारा दावा किया जाता है कि विधुतीकरण के बाद ट्रेनों की रफ्तार बढ़ेगी। वहीं अब, जब विधुतीकरण हो चुकी है तो इस ट्रेन के सहरसा से खुलने का समय 6 बजकर 15 मिनट कर दिया गया है और पटना पहुंचने का 11 बजकर 30 मिनट। मतलब की जो ट्रेन 4 घंटे में पटना की दूरी तय करती थी। वही दूरी विधुतीकरण के उपरांत वो ट्रेन अब सवा पांच घंटे में तय करेगी।

यात्रियों से एक्सप्रेस ट्रेन की चाल से चलने वाली राज्यरानी से सुपर फास्ट का किराया वसूला जाएगा। नई समय सारिणी के अनुसार ट्रेन सहरसा से 6 बजकर 15 मिनट पर खुलेगी और मानसी 7 बजकर 25 मिनट पर पहुंचेगी। सबसे खास बात यह है कि यह ट्रेन बदला घाट 6:53 में क्रॉस करेगी और मानसी 7:25 में पंहुचेगी। 8 किमी का सफर सुपरफास्ट ट्रेन 32 मिनट में तय करेगी।

- Advertisement -

समझ में नहीं आ रहा , आखिर ये सब क्या हो रहा है पीयूष गोयल जी के समय में, कोसी की आस टीम इस जनमानस के संदेश को सरकार तक पहुँचाने का प्रयास करेगी।

- Advertisement -