राज्यसभा सांसद मनोज झा ने दिलाया 10 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर – सिविल सर्जन

0
89
- Advertisement -

सहरसा – कोविड- 19 की दूसरी लहर के दौरान कोरोना पीड़ितों को हुई ऑक्सीजन की परेशानी और संभावित कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर सामाजिक सरोकर के संगठनों द्वारा कई प्रकार से मदद की जा रही है। इसी क्रम में राज्य सभा सांसद मनोज झा के सार्थक  प्रयासों द्वारा देश में गरीब और हाशिए के लोगों के लिए काम कर रही संस्था एक्शन एड इंडिया ने स्वास्थ्य विभाग को दस ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर प्रदान किये गये। जिसे प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के बीच वितरित किया जाना है। एक्शनएड इंडिया के प्रतिनिधियों द्वारा सिविल सर्जन डा. अवधेश कुमार एवं डीपीए विनय रंजन की उपस्थिति में हस्तगत कराया गया। इस अवसर पर राज्य से आये एक्शनएड इंडिया के पदाधिकारी दस्तगीर आजम, अशीष जी एवं जिला समन्वयक दानिश मिराज एवं सुपौल प्रखंड समन्वयक अहमद खान मौजूद थे।

कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचने के लिए जरूरी  है कोविड- 19 टीका

- Advertisement -

सिविल सजर्न डॉ. अवधेश कुमार ने कहा जिले में बड़े पैमाने पर कोविड टीकाकरण कार्य जारी है। अब 18 वर्ष से उपर के सभी लोगों को कोविड टीका लगाया जा रहा है। प्रत्येक दिन हजारों की संख्या में लोग टीका लगवा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग एवं जिला प्रशासन की ओर से लोगों में फैले भ्रांतियों का दूर किया जा चुका है। कोविड वैक्सीन कोरोना को जड़ से खत्म करने का एकमात्र उपाय बनकर सामने आया है। ऐसे में जरूरी है कि जिले सभी 18 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के लोगों द्वारा अपने निकटम स्थायी टीकाकरण केन्द्र एवं चलंत टीकाकरण वाहनों के निकट जाकर कोविड टीका अवश्य लगवायें। ताकि एकजुट होकर हम संभावित कोरोना की तीसरी लहर को रोक पाने में सफलता पा सकें।

सावधानी और सतर्कता बनाये रखें

इस अवसर पर सिविल सर्जन  ने संभावित कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए लोगों को सावधानी और सतर्कता बनाये रखने की अपील की। कहा  व्यक्तिगत सावधानी और सतर्कता ही संभावित कोरोना की तीसरी लहर से बचा सकती है। लोगों को चाहिए कि वे मास्क लगाना न छोड़ें, शारीरिक दूरी के नियमों का पालन और हाथों को अधिक से अधिक बार विषाणु मुक्त करते रहें। उन्होंने कहा पहली लहर के बाद लोगों द्वारा कोविड नियमों के पालन में की गई लापरवाही के परिणाम अच्छे नहीं रहे हैं। इसलिए जरूरी है कि लोग कोविड नियमों के पालन में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें।

कोरोना को मौका न दें

सिविल सर्जन ने कहा भीड़-भाड़ में जाकर, एक साथ कई लोग इकट्ठा होकर, कोविड नियमों के पालन में लापरवाही कर, टीका न लगवाकर आदि गैर जिम्मेदाराना व्यवहार कर कोरोना को मौका न दें।

रितेश : हन्नी
कोशी की आस@सहरसा

- Advertisement -