रक्तदान सेवा समिति, सहरसा द्वारा नव वर्ष पर रक्तदान जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

0
111
- Advertisement -

रक्तदान जागरूकता सेवा समिति सहरसा के संस्थापक गणेश कुमार भगत के नेतृत्व में समिति के युवा की टोली ने नव वर्ष के पावन अवसर पर रक्तदान के लिए जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कोराना से बचने के लिए जे पी उद्यान में मास्क वितरण कार्यक्रम कर आम जनों को जागरुक किया ।

- Advertisement -

रक्तदान जागरूकता सेवा समिति सहरसा के चेयरमैन राहुल देव बर्मन ने अपने रक्त वीर की टोली में कृष्णा कुमार पंडित,पल्लव कुमार निक्कू,प्रदीप कुमार प्रेम,रोहित कुमार,कुणाल कूवर,अखिलेश भगत,पंकज कुमार सिंह,अभिनव उत्कर्ष,इंदु सिंह,रीना कुमारी,सोनम कुमारी,कविता कुमारी, सुजीत श्री वास्तव,जिवछ कुमार,मानस कुमार,सचिन चौधरी,अभिषेक मंडल,धर्मेंद्र कुमार,अलंकार कुमार,हिमांशु राज,सुधीर कुमार, विपिन कुमार,शशिभूषण कुमार,सुरेंद्र कुमार,अरविंद लाल,तनवीर आलम,इमदाद आलम,शाकिर उस्मानी,रौशन कुमार भगत,संतोष कुमार भगत,शह नवाज अली,राजेश कुमार सिन्हा व विशाल केशरी
ने शंकर चौक पर रक्तदान जागरूकता का नुकुर नाटक साथ ही प्रदीप कुमार प्रेम ने डाक्टर और परिजन बनकर गणेश कुमार भगत सहित सभी सदस्य ने रक्त वीर बनकर आमजनों को जागरूक किया।

सभी शामिल रक्त वीर के लिए एक समान अंगवस्त्र एवं मास्क शिव शक्ति मेडिकल एजेंसी सहरसा के सहयोग से उपलपध कराकर सभी सदस्यों को प्रोत्साहित किया ।

मारवाड़ी महिला समिति, सहारसा शाखा की सदस्यों ने नए साल के अवसर पर रक्तदाताओं का सम्मान तिलक लगा कर करते हुए समाज को यह संदेश दिया की रक्त दान महा दान है। हर स्वस्थ मनुष्य को तीन माह के अंतराल पर रक्त दान करना चाहिए, और दूसरों को प्रेरित भी करना चाहिए। रक्त दान समाज के लिए हर मनुष्य का निःसवार्थ कर्तव्य है। रक्त दान करने वाला स्वस्थ मनुष्य, तीन रोगी को जीवन तो देता ही है, और समाज में स्वास्थ्य रहने और रक्त दान करने की प्रेरणा भी देता है। इस करोना महामारी के समय मास्क का प्रयोग अवश्य करे, और आपसी दूरी का भी ध्यान रखें।

मौके पर श्रीमती सरोज डोकनियाँ,शुषमा दहलान,मीरा खैतान,शान्ता तुलस्यान,बाल उमा डोकनियाँ, सरोज भीमसरय, प्रवीण आनंद, प्रियंका आनंद ,वन प्रमंडल पदाधिकारी, सुनील कुमार सरण,पुलिस अवर निरीक्षक सह यातायात प्रभारी नागेन्द्र राम अपने दल के साथ महावीर चौक से जे पी उद्यान तक सभी सदस्यों को मिल कर इस कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना योगदान दिया।

गणेश कुमार
कोशी की आस@सहरसा

- Advertisement -