सदर अस्पताल में पुनः प्रारंभ किया गया, नि:शुल्क एक्स-रे सेवा – सिविल सर्जन

0
111
- Advertisement -

सहरसा/ 3 जुलाई – ज़िला अस्पताल प्रशासन की ओर से मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने का प्रयास किया जा रहा है। मरीज़ को सीमित संसाधन के बीच उचित चिकित्सा व्यवस्था प्रदान की जा रही है। इसी कड़ी में सदर अस्पताल में शुक्रवार को नए एक्स-रे का उद्घाटन सिविल सर्जन डॉ. अवधेश कुमार व अस्पताल अधीक्षक डॉ.एसपी विश्वास द्वारा किया गया। सिविल सर्जन डॉ. अवधेश कुमार ने बताया स्वास्थ विभाग जनता की स्वास्थ्य की देखभाल के लिए सतत प्रयत्नशील है। उन्होंने बताया कि अब सदर अस्पताल में ही मरीजों के लिए एक्स-रे की सुविधा बहाल कर दी गयी है।

- Advertisement -

नि:शुल्क दी जाएगी सेवा –

सिविल सर्जन डॉ. अवधेश कुमार ने कहा जिला अस्पताल मे हमारी कोशिश है मरीजों को सारी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएँ। मरीजों को कोई कठिनाई का समाना ना करना पडे तथा सभी लोगों को निजी अस्पतालों जैसी सभी सुविधाएं मिलें। इस बीच आज से पुनः एक्सरे मशीन लगाकर आम लोगों की सुविधा के लिए आज से कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। अस्पताल में आम लोगों के लिए एक्स-रे की सुविधा शुरू हो गई है। साथ ही बताया कि अस्पताल में पहले से ही एक्सरे मशीन रखा हुआ था और पहले यह आउटसोर्सिंग के तरफ से एक्सरे किया जाता था लेकिन अब अस्पताल का अपना एक्सरे मशीन है और टेक्नीशियन भी हमारे पास उपलब्ध है, और अब यहाँ आने वाले सभी मरीजों को नि:शुल्क एक्सरे की सेवा दी जाएगी।

मौके पर अस्पताल अधीक्षक डाक्टर एसपी विश्वास, अस्पताल मैनेजर अमित कुमार चंचल तथा सहित कई स्वास्थ्य कर्मी एवं चिकित्सा पदाधिकारी उपस्थित थे।

युगेश्वर कुमार
कोशी की आस@सहरसा

- Advertisement -