सदर अस्पताल में आधुनिक डिजिटल एक्स-रे किया गया प्रारंभ – डीएम

0
94
- Advertisement -

सहरसा – ज़िला सदर अस्पताल परिसर में राज्य स्वास्थ सीमित के द्वारा मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के उदेश्य से आज आधुनिक डिजिटल एक्स-रे मशीन चालू किया गया। जिसका उद्घाटन जिलाधिकारी कौशल कुमार ने किया। जिलाधिकारी ने बताया स्वास्थ्य विभाग जनता के स्वास्थ्य की देखभाल के लिए सतत प्रयत्नशील है। उन्होंने बताया अब सदर अस्पताल में ही मरीजों के लिए आधुनिक डिजिटल एक्स-रे की सुविधा बहाल कर दी गयी है।

मरीजों को अब बाहर नहीं जाना पड़ेगा तथा 6 घंटे में मिल जाऐगी रिपोर्ट – डीएम

- Advertisement -

डीएम कौशल कुमार ने कहा जिला अस्पताल में हमारी कोशिश है मरीजों को सारी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाये। मरीजों को कोई कठिनाई का सामना ना करना पडे तथा लोगों को निजी अस्पतालों जैसी सभी सुविधाएं मिलें। आज से डिजिटल एक्सरे मशीन लगाकर आम लोगों की सुविधा के लिए कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। अस्पताल में आम लोगों के लिए एक्स-रे की सुविधा शुरू हो गई है। अब यहाँ आने वाले सभी मरीजों को एक्सरे की सेवा दी जाएगी।

जिलाधिकारी कौशल कुमार ने बताया कि मरीजों को डॉ. के द्वारा जांच के दौरान अगर एक्स-रे लिखा जाऐगा तो संबंधित मरीजों की एक्स-रे रिपोर्ट 6 घंटे में दे दी जाऐगी। यह पीपीपी मोड के द्वारा संचालित किया जा रहा है। यह एक अच्छी शुरुआत है और इससे मरीजों को सुविधा होगी| उन्होंने वहां पर मौजूद कर्मियों से डिजिटल एक्सरे संबंधित जानकारियां भी ली तथा संबंधित कर्मियों को दिशा निर्देश भी दिया।

मौके पर सिविल सर्जन डॉ.अवधेश कुमार अस्पताल अधीक्षक डॉ. एसपी विश्वास, डीपीआरो दिलीप कुमार देव, डॉ.अखिलेश कुमार, डीपीएम विनय रंजन, केयर इंडिया के डीटीएल रोहित रैना, अस्पताल मैनेजर अमित कुमार चंचल तथा सहित कई स्वास्थ्य कर्मी एवं चिकित्सा पदाधिकारी उपस्थित थे।

कोरोना काल में इन उचित व्यवहारों का करें पालन

– एल्कोहल आधारित सैनिटाइजर का प्रयोग करें।

– सार्वजनिक जगहों पर हमेशा फेस कवर या मास्क पहनें।

– अपने हाथ को साबुन व पानी से लगातार धोएं।

– आंख, नाक और मुंह को छूने से बचें।

– छींकते या खांसते वक्त मुंह को रूमाल से ढकें।

रितेश : हन्नी
कोशी की आस@सहरसा

- Advertisement -