सगे भाई-बहनों के बीच जमीन विवाद में दिनदहाड़े चली गोली, खोखा बरामद, मामले की जाँच में जुटी पुलिस

0
308
- Advertisement -

सहरसा – करोड़ों के जमीन के लिए सगे भाई-बहन अब एक-दूसरे का जानी दुश्मन बन रहे है। वे एक-दूसरे पर गोली चलाने से भी बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला शुक्रवार की दोपहर स्थानीय झपड़ा टोला में देखने को मिला। जहां साढ़े 8 कट्ठा जमीन के लिए जमकर गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया। गनीमत रही कि हवा में की गई गोलीबारी की घटना में दोनों पक्षों के कोई भी घायल नहीं हुए। लेकिन लगातार दर्जनों चली गोलियों की तरतराहट से इलाका स्तब्ध रह गया। सभी अपने-अपने घर में दुबक गए। गोलीबारी मामले की सूचना पुलिस तक पहुंची।

प्राप्त सूचना पर सदर एसडीपीओ संतोष कुमार, सदर थानाध्यक्ष आर के सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस को देखते ही गोलीबारी की घटना को अंजाम देने वाले लोग फरार हो गए। मौके से आधे दर्जन से अधिक खोखा को बरामद किया गया। बहन की ओर से जहां सदर थाना में शिकायत दी गई है।

- Advertisement -

बेटी को पिता ने बांट कर दी थी 3 बीघा जमीन, साढ़े 8 कट्ठा जमीन पर कर रही थी बहन घेराबंदी, छह भाइयों, तीन दलालों और भतीजे पर जमकर गोलीबारी का आरोप

वही दूसरे पक्ष के भाइयों द्वारा कोई शिकायत सदर थाना में अब-तक नहीं दी गई है। पीड़ित बहन कायनात तबस्सुम ने बताया कि उनके पिता स्व० इदरीश आलम को सात बेटे और दो बेटी थी। पिता ने मरने से पूर्व अपने हिस्से की 3 बीघा जमीन उनके नाम कर दी थी। उसी 3 बीघे जमीन में से यह साढ़े 8 कट्ठा की जमीन है। जो उनके नाम पर है। गुरुवार को वे उक्त जमीन पर लगे घास फूस को साफ कराकर वापस लौटीं थी। शुक्रवार को वे जमीन पर बाउंड्री करने पहुंची थी।

वहाँ उनके 6 भाई, तीन दलाल और उनके सभी भतीजे हरवे-हथियार के साथ मौके पर पहुंचे। जिनमें लाल सिन्हा, जॉनी और रुस्तम की मनसा ठीक ना देख वे सदर थाना पहुंच गई। जमीन पर उनके मजदूर सहित सगे संबंधी मौजूद थे। जिन्हें डराने के लिए उनके भाइयों, दलालों और भतीजे ने गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया। इससे पूर्व भी पंचायत हो चुकी है। जिनमें सभी एकमत से उनके हिस्से की जमीन होने की मुहर लगा दी है। लेकिन अब उनके भाई बेईमानी पर उतर चुके हैं।

वहीं इस सन्दर्भ में सदर एसडीपीओ संतोष कुमार ने बताया कि जमीनी विवाद में सगे भाई-बहनों के बीच गोलीबारी की घटना की सूचना मिली थी, मामले की जांच की जा रही है। गोलीबारी की घटना को अंजाम देने वाले लोगों की गिरफ्तारी होगी, उन्हें जेल भेजा जाएगा।

रितेश : हन्नी
कोशी की आस@सहरसा

- Advertisement -