सहरसा:चोरों का आतंक जारी एमआई(MI) स्टोर व मन्दिर को चोरों ने बनाया निशाना, सवाल के घेरे में पुलिस

0
271
- Advertisement -

रितेश हन्नी
कोशी की आस

सहरसा – जिले भर में फिर एक बार चोरों का आतंक घटने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार जगह जगह चोर बेखौफ होकर चोरी की घटना को अंजाम दे रहें हैं। सदर थाना के मुख्य द्वार से 10 कदम की दूरी पर एमआई स्टोर का दिवाल तोड़कर चोरों ने हजारों की चोरी कर पुलिस को खुली चुनौती दी है। स्टोर के मालिक ने बताया कि रोज के तरह बीती रात भी दुकान बंद कर घर गए। सुबह जब दुकान खोला तो देखा कि दुकान का पिछला दिवाल टूटा हुआ है। दुकान का पिछला दिवाल जो कि सदर थाना के बाउंड्रीवाल से सटा हुआ है।

- Advertisement -

दुस्साहस दिखाते हुए चोरों ने उसे तोड़कर अंदर रखे दो 43″ का टीवी और एक वाटर पीयूरिफायर उठा ले गया और दो टीवी और एक वाटर पीयूरिफायर थाना परिसर में मिला जो चोर नहीं ले जा सके। पीड़ित दुकानदार ने थाने में आवेदन देकर कार्यवाही की गुहार लगाई है। सदर थानाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह ने बताया कि पीड़ित द्वारा दुकान में चोरी की घटना का आवेदन प्राप्त हुआ है। पुलिस हर एक पहलु पर जाँच कर रही है जाँच के बाद कार्यवाही की जायेगी।

वहीं जिले के बसनही थाना के बरैठ गांव स्थित राम जानकी ठाकुरबाड़ी से बुधवार की रात अज्ञात चोरों ने अष्टधातु से निर्मित लाखों रुपये मूल्य की भगवान राम, सीता, लक्षमण, भरत, शत्रुघन की पांच मूर्ति चोरी कर ली। घटना की सूचना पर पुलिस ने घटनास्थल पर पहुँचकर छानबीन शुरू कर दी। मौके पर पुलिस के पहुंचते ही ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त हो गया। आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस को खूब खरी खोटी सुनाई। घटना के संबंध में महंत पुलकित दास ने बताया कि अन्य दिनों की भांति बुधवार की रात ठाकुरबाड़ी का गेट सटाकर अपने घर चला गया। गुरुवार की सुबह जब पूजा करने ठाकुरबाड़ी आया तो देखा पांचों मूर्ति गायब है। जिसकी जानकारी गांव वालों को दी और गाँव वालों ने चोरी की जानकारी पुलिस को दी।

घटना की जानकारी के बाद आसपास गांव के लोग इकट्ठा हो गए और पुलिस की कार्यशैली पर जमकर बरसे। मौका ए वारदात पर पहुंचकर पुलिस छानबीन में जुट गई और लोगों को भरोसा दिलाया कि बहुत जल्द अपराधी पुलिस की गिरफ्त में होगा। इन दिनों सहरसा में चोरी, लूट, हत्या जैसी संगीन अपराध चरम पर है। अपराधियों में पुलिस का भय खत्म सा नजर आ रहा है। हालांकि दोनों चोरी की घटना के बाद पुलिस छानबीन में जुट गई है।

- Advertisement -