सहरसा : अभाविप के द्वारा प्रतिभा प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन

0
405
- Advertisement -

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई, प्रदेश कार्यकारिणी परिषद सदस्य आशीष कुमार सिंह, अमन कुमार गुप्ता, शम्मी कुमार एवं कॉलेज उपाध्यक्ष रोहित जयसवाल के नेतृत्व में बृहस्पतिवार को सोनवर्षा के चाणक्य कोचिंग, गैलेक्सी कोचिंग, न्यू एंबीशन, एनसीसी, मॉडर्न पब्लिक, हाई स्कूल, नवचेतन, शिशु बाल मंदिर, एबीसी, पैराडाइज, द राइजिंग सन में जाकर छात्रों को प्रतिभा प्रतियोगिता परीक्षा को लेकर जागरूक किया गया। छात्रों को सूचित करते हुए आशीष कुमार सिंह ने कहा कि यह प्रतिभा प्रतियोगिता परीक्षा कक्षा 8 से 10 तक के छात्र-छात्राओं के लिए हैं, जिसमें उनके विषय वस्तु समेत, समसामियिक जनरल नॉलेज से प्रश्न पूछे जाएंगे।

- Advertisement -

श्री आशीष ने बताया कि यह परीक्षा अभाविप के द्वारा 7 जुलाई को हिंदी मध्य विद्यालय में लिया जाएगा, परीक्षा शुल्क ₹30/- निर्धारित किया गया है और इसमें सफल छात्र छात्राओं को 9 जुलाई को एवीबीपी के स्थापना दिवस पर प्रथम, द्वितीय, तृतीय एवं प्रथम दस कक्षा 8, 9 एवं 10 के सफल छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया जाएगा।

श्री आशीष ने आगे बताया कि विद्यार्थी परिषद् सोनवर्षा में पहली बार प्रखंड स्तरीय प्रतिभा प्रतियोगिता परीक्षा कर रही है। छात्रों के उत्साह से ऐसा लगता है कि छात्र इस परीक्षा में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। इस प्रतिभा प्रतियोगिता परीक्षा में लगभग 200 छात्र-छात्राएं शामिल होंगे।

- Advertisement -