सहरसा: सीसीटीवी निगरानी व सुरक्षा गार्ड के बाबजूद लगातार दूसरी बार हुई मत्स्यगंधा मंदिर में चोरी

0
859
- Advertisement -

लगातार दूसरी बार हुई मत्स्यगंधा मंदिर में चोरी

रितेश : हन्नी
कोशी की आस@सहरसा

- Advertisement -

जिले के सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले प्रसिद्ध मत्स्यगंधा मंदिर परिसर स्थित महालक्ष्मी मंदिर से अज्ञात चोरों ने सोमवार रात एक बार फिर चोरी की घटना को अंजाम दिया है। मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी की निगरानी व सुरक्षा तैनात रहने के बावजूद इस चोरी की घटना साफ तौर पर दर्शाता है कि चोरों को पुलिस प्रशासन का डर भय समाप्त हो गया है।

वहीं गार्ड की लापरवाही से इंकार नहीं किया जा ‌सकता है। मंदिर के व्यवस्थापक हीरा प्रभाकर ने बताया कि इससे पूर्व नौ अगस्त को सरस्वती मंदिर की दानपेटी चोरी हो गयी थी। सोमवार की रात महालक्ष्मी मंदिर की दानपेटी को तोड़ सारा पैसा चोरों ने उड़ा दी। उन्होंने बताया कि लगभग नौ महीने से दानपेटी को खोला नहीं गया था जिस कारण उसमें हजारों रूपये होने का अनुमान लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मंदिर में कुल नौ सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है। वहीं पुजारी ने बताया कि मंदिर का तीन कैमरा खराब है। जो सीसीटीवी कैमरा लगवाया गया है उसकी क्वालिटी खराब रहने के कारण सही फोटो भी पहचान नहीं हो रहा है। स्थानीय लोगों ने बताया कि मंदिर में लाखों की आमदनी के बावजूद मंदिर के विकास व सुरक्षा के दिशा में ठोस पहल नहीं हो रहा है।

लोगों ने प्रशासन से मंदिर की समुचित व्यवस्था करने की मांग की है। इस बाबत सदर थानाध्यक्ष राजमणि ने बताया कि मामले की जानकारी मिली है छानबीन की जा रही है। वहां तैनात सुरक्षा गार्ड को भी नियमित जांच करने का निर्देश दिया गया है। सुरक्षा गार्ड ड्यूटी में रहते हैं कि नहीं इसकी जांच कर वरीय अधिकारियों को रिपोर्ट की जाएगी।

- Advertisement -