सहरसा: जर्जर सड़क के सुधार हेतु व्यवसायियों ने किया बैठक

0
159
- Advertisement -

रितेश : हन्नी
कोशी की आस@सहरसा

सहरसा :- जिला के गांधी पथ इलेक्ट्रॉनिक्स बाजार के सड़क की नारकीय हालात को सुधारने की मांग को लेकर कोसी युवा संगठन के अध्यक्ष युवा नेता सोहन झा के नेतृत्व में गांधी पथ में एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता कर रहे संगठन के अध्यक्ष व युवा नेता सोहन झा ने कहा कि शहर के मुख्य इलेक्ट्रॉनिक बाजार गांधी पथ के सड़क की हालत नरकीय बनी हुआ है।

- Advertisement -

जल निकासी की संपूर्ण व्यवस्था नहीं होने के कारण नाले का पानी सड़कों पर जमा हो जाता है। जो लंबे समय तक जमा रहता जिससे सड़क पर चलना दुर्लभ हो जाता है। साथ ही पानी के दुकानदारों का दुकान पर बैठना संभव नहीं हो पाता है। अपने सम्बोधन में युवा नेता ने कहा कि दो से तीन तक गंदा पानी जमा रहने से आम जनों को आवाजाही में परेशानी होती है। सड़क पर लोगों का पैदल चलना दुर्लभ हो गया है। दुर्गंध से इस मोहल्ले के नागरिक भी परेशान रहते हैं। इसके कारण आसपास में बीमारी फैल रही है और लोग बीमार पड़ने लगे हैं।

उन्होंने कहा कि यहां के जनप्रतिनिधियों को शर्म आनी चाहिए कि सपना तो मुख्यमंत्री बनने का देखते हैं लेकिन क्षेत्र विकास से वंचित है। शहर के सभी सड़कों का हाल बुरा है वहीं बैठक में मौजूद युवा व्यवसायियों ने कहा कि हमलोग के जीवनयापन का प्रमुख सहारा दुकानदारी है। जो महीनों से बंदी के कगार पर है कीचड़ युक्त पानी जमा रहने के कारण ग्राहकों के लिए संभव नहीं है। जिस कारण हम लोगों का धंधा चौपट हो गया है। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि जल्द से जल्द सड़क का निर्माण का व्यवस्था हो नहीं तो हम युवा संगठन के बैनर तले अनिश्चितकालीन के लिए अपना दुकान बंद कर धरना पर बैठेंगे। जल्द जल समस्या का समाधान नहीं होगा तो हम लोग अपना अपना चाभी जिला प्रशासन को सौपेंगे और चरणबद्ध तरीके से आंदोलन के लिए अग्रसर होंगे। बैठक में संगठन के राजेश रमन, नौशाद आलम, रमेश राज, गुड्डू गुप्ता, मोहम्मद राजा, सूरत साह, शंकर भगत, जयकांत सिंह, मोहम्मद आसिफ, बॉबी राजा, दिलीप कुमार, मुमताज अली, पिंटू खेतान सहित अन्य युवा व्यवसाई मौजूद रहे।

- Advertisement -