सहरसा का “नदीम बख्शी” : सोहा अली खान और नवाज़ुद्दीन सिद्धकी की ड्रेस डिजाइन कर चुका है।

0
619
- Advertisement -

राजेश कुमार, सहरसा :

 

- Advertisement -

फिल्मों और टीवी सीरियल में कलाकारों को उनके किरदार में ढालने में उनके कपड़े का बड़ा योगदान होता है। लिबास से कलाकार खास नजर आते हैं लिहाजा अभिनेता-अभिनेत्री के ड्रेस को डिजाइन करने वालों का भी महत्व बढ़ गया है। आज-कल निर्माता-निर्देशक फिल्मों और टीवी सीरियल में अभिनेता-अभिनेत्री के अलावा उसके किरदार के अनुसार फिट ड्रेस बनाने वालों को रखते हैं। खास अभिनेता या अभिनेत्री की मुहर लग जाने के बाद उस ड्रेस डिजाइनरों का भी महत्व बढ़ जाता है। सहरसा के “नदीम बक्शी” का नाम भी मुंबई में ऐसे स्थापित ड्रेस डिजाइनरों में शामिल हो गया है।

 

“नदीम” ने अब तक दर्जनों अभिनेता-अभिनेत्री के अलावा मॉडलों के ड्रेस डिजाइन कर चुके हैं। साथ ही कई स्टेज शो के लिए गायक-गायिकाओं के ड्रेस डिजाइन करने का भी मौका मिल चुका है। इसके आलवे “नदीम” अनुपम खैर, गोविंदा, बॉबी देओल आदि जैसे बड़े अभिनेता के साथ भी काम चुके हैं। हाल ही में प्रदर्शित “एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर” फिल्म में “नदीम” ने ही अनुपम खैर के जूते से लेकर पगड़ी तक का डिजाइन किया है। इस फ़िल्म में “नदीम” के कार्य को काफी सराहा गया, उन्हें को अपनी सफलता के बाद अब मंज़िल नजदीक दिख रहा है। इंडस्ट्री में बड़े समझे जाने वाले अभिनेता और अभिनेत्रियों यथा सोहा अली खान और नवाज़ुद्दीन सिद्धकी आदि के ड्रेस डिजाइन का काम भी अब उन्हें मिलने लगा है।

 

नोहटा, सहरसा के रमोती गाँव के मोहम्मद शहाबुद्दीन के पुत्र नदीम ने रमोती मध्य विद्यालय से प्रारंभिक शिक्षा पाने के बाद जिला स्कूल सहरसा से मैट्रिक परीक्षा पास की। फिर एम एल टी कॉलेज से स्नातक की डिग्री लेने के बाद मुंबई के जे डी इंस्टीट्यूट ऑफ़ फैशन टेक्नोलॉजी से तीन वर्षीय डिप्लोमा कोर्स किया। 2010 में कोर्स पूरा होने के साथ ही नदीम ने फैशन डिजाइनिंग में अपना भाग्य अजमाना शुरू किया।

“नदीम” विभिन्न जगह आयोजित होने वाले फैशन शो में हिस्सा लेने लगे, जहाँ उन्हें इस क्षेत्र के महारथियों से मिलने और उनसे सीखने का मौका मिला। वर्षों के संघर्ष के बाद “नदीम” आज एक सफल ड्रेस डिजाइनर हो गए हैं।

- Advertisement -