सहरसा : कोसी युवा संगठन ने ओवरब्रिज निर्माण माँग को लेकर रेल महाप्रबंधक से मिल सौंपा ज्ञापन।

0
228
- Advertisement -

रितेश : हन्नी
कोसी की आस@सहरसा।

वर्षों से शहर को जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए संघर्षरत कोसी युवा संगठन के संस्थापक सह अध्यक्ष युवा नेता सोहन झा शहर को जाम से मुक्त कराने के लिए बंगाली बाजार ढाला पर ओवरब्रिज निर्माण की मांग को लेकर शुक्रवार को सहरसा जंक्शन का निरीक्षण करने पहुंचे रेलवे हाजीपुर ज़ोन के महाप्रबंधक श्री ललित चंद्र त्रिवेदी से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपा। बंगाली बाजार ढाला पर ओवरब्रिज निर्माण नहीं होने से सहरसा वासियों को जाम से हो रही परेशानियों से अवगत कराया।

- Advertisement -

युवा नेता सोहन झा ने महाप्रबंधक से हाथ जोड़कर विनती करते हुए कहा कि बंगाली बाज़ार ढाला पर ओवरब्रिज निर्माण में हो रही देरी के कारण शहर में जाम की स्थिति दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। जिसके कारण पूरे जिला वासियों को प्रत्येक दिन इस कष्ट दाई जाम का सामना करना पड़ता है। बराबर रेलगाड़ियों के आने जाने के कारण ढाला बंद रहता है और ढाला बंद रहने से पूरे शहर में जाम की स्थिति बन जाती है। स्कूल जाने वाले बच्चे फंस जाते हैं, एंबुलेंस फँस जाता है। मेहनत मजदूरी से कमाने खाने वाले ठेला चालक रिक्शा चालक जैसे लोग घंटों जाम में फंसे रहते हैं। सोहन झा ने कहा की अब सहरसावासी रोज-रोज के इस जाम से तंग आ चुके हैं और काफी आक्रोश में है। अगर जल्द से जल्द बंगाली बाज़ार ढाला पर ओवरब्रिज निर्माण कार्य आरंभ नहीं किया जाएगा तो सहरसा में एक बड़ा जन आंदोलन हो सकता है।

DRM ने सोहन झा की सारी बाते सुनने के बाद उन्हें आश्वस्त देते हुए कहा ओवरब्रिज नहीं होने के कारण रेलवे को भी परेशानी हो रही है। लेकिन बिहार राज्य पुल निर्माण निगम द्वारा ओवरब्रिज निर्माण की प्रक्रिया में ढिलाई बरती जा रही है। पुल निर्माण निगम द्वारा भेजे गए नया नक्शा अभी तक समस्तीपुर नहीं आया है। लेकिन हमें सूचना है कि पुल निर्माण निगम के कार्यपालक अभियंता द्वारा नक्सा पटना भेजा गया है, जैसे ही नक्शा समस्तीपुर पहुंचेगी, रेलवे द्वारा ओवरब्रिज निर्माण प्रक्रिया को तेजी से आगे बढ़ाया जाएगा और रेलवे की पूरी कोशिश रहेगी की जल्द से जल्द सहरसा शहर में ओवरब्रिज का निर्माण हो। मौके पर दर्जनों युवा मौजूद रहे।

- Advertisement -