सहरसा : पुलिस जवान ने पत्नी को मारी गोली, फिर खुद भी किया आत्महत्या, घरों में पसरा सन्नाटा।

0
181
- Advertisement -

रितेश : हन्नी
कोसी की आस@सहरसा।

खबर बिहार के सीतामढ़ी से आ रही है। जहाँ एक पुलिस जवान ने पत्नी सहित खुद को गोली मार ली है। जानकारी के मुताबिक रविवार को जवान ने पहले अपनी पत्नी को सर्विस रिवॉल्वर से गोली मार दी, फिर खुद को गोली मारकर मौत को गले लगा लिया। जिले के सौरबाजार प्रखंड के बरसम गांव निवासी चन्द्र भूषण कुमार ने पत्नी को गोली मार हत्या कर देने के बाद, खुद भी गोली मार खुदकुशी कर ली। घटना की जानकारी जवान के गांव एवं पत्नी के मायके सलखुआ प्रखंड के उटेसरा में होने के बाद मातमी सन्नाटा पसर गया है, परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। मौत की खबर सुनते हीं कुछ लोग सीतामढ़ी के लिए सुबह ही निकल गए हैं।

- Advertisement -

आखिर क्या है आत्महत्या का मामला❓

सीतामढ़ी सिमरा स्थित पुलिस लाइन में पदस्थ जवान चन्द्र भूषण कुमार ने पत्नी को एके-47 गोलियों से भूनकर, खुद भी गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। पुलिस लाइन के ठीक बगल वाले मुहल्ले में दंपति सूर्यकांत महाराज के घर में किराये पर, अभी डेढ़ माह पहले ही से रह रहे थे। सूचना पाकर एसपी अनिल कुमार समेत पूरा पुलिस महकमा घटनास्थल पर पहुंचा। एसपी ने तहकीकात की और फॉरेंसिक जांच टीम के पहुंचने तक कमरे को सील करवा दिया। कमरे में ही दंपति का शव पड़ा हुआ है। कमरे के बाहर सर्किल इंस्पेक्टर विजय कुमार यादव व डुमरा थाना प्रभारी नवलेश कुमार आजाद पहरा दे रहे हैं। चन्द्र भूषण 2015 बैच का सिपाही थे और वर्तमान में क्यूआरटी में एके-47 लेकर कमांडों के रूप में कार्यरत थे।

कैसे चला आत्महत्या का पता ❓

इस सनसनीखेज वारदात का पता रविवार सुबह ठीक 10 बजे चला। जब क्यूआरटी के जवान उसकी टोह में घर पर पहुंचे। टोह लेने आए जवानों ने बताया कि मानव श्रृंखला में उक्त जवान की ड्यूटी लगी थी। फोन करने पर रिस्पांस नहीं मिल रहा था। इसलिए तहकीकात में घर आए तो दरवाजा अंदर से बंद था। काफी खटखटाने के बाद भी जब कोई सुगबुगाहट नहीं मिली तो दरवाजा तोड़ना पड़ा। अंदर खून के छींटे से पूरा कमरा लाल हो चुका था और दोनों के शव पड़े थे।

पत्नी के मायके में मातमी सन्नाटा

घटना की सूचना जैसे ही मधु के मायके सलखुआ थाना क्षेत्र के उटेसरा गांव पहुंची परिजनों में कोहराम मच गया। मधु चार जनवरी को ही अपने पति के साथ ससुराल गई थी, जहाँ से वह चन्द्रभूषण के कार्यस्थल पर सीतामढ़ी गई। घटना की सूचना मिलते ही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया।

क्या कहते हैं परिजन ?

जवान की पत्नी की भाभी रंजन भारती ने बताया कि मधु की माँ व पिता शिवनंदन यादव बीमार हैं और बीमार रहने के कारण पटना में करीब एक माह से इलाज करा रहे हैं। मधु एक भाई और पांच बहन में सबसे छोटी थी। उसकी शादी 16 मई 2018 को सौरबाजार थाना के बरसम गांव निवासी चंद्रभूषण कुमार के साथ हुई थी और दोनों अपने दाम्पत्य जीवन खुशी पूर्वक बिता रहे थे।

काफी मिलनसार थे पुलिस जवान

मधु के पति बराबर अपने ससुराल सलखुआ थाना क्षेत्र के उटेसरा गांव आया करते थे। चार जनवरी 2019 को वो अपनी पत्नी मधु के साथ ससुराल आए थे और एक दो दिन रहकर उसे लेकर ड्यूटी पर सीतामढ़ी ले गए थे। ससुराल वालों की कहना था कि दोनों पति-पत्नी के बीच काफी अच्छे संबंध थे। घटना की सूचना मिलने के बाद सभी लोग आहत हैं। हालांकि हत्या और आत्महत्या का पुरा मामला पुलिस के जाँच के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा।

- Advertisement -