सहरसा-पूर्णियां एनएच-107 पर स्कोर्पियो के चपेट में आई ग्यारह वर्षीय बच्ची

0
315
- Advertisement -

शनिवार को सहरसा-पूर्णियां एनएच-107 बनमनखी अनुमंडल के सरसी थाना क्षेत्र अंतर्गत मझुवा हनुमान मंदिर के समीप अज्ञात स्कर्पियो के चपेट में आने से ग्यारह वर्षीय बच्ची की दर्दनाक मौत हो गयी। घटना ग्यारह बजे दिन की है। बताया जा रहा है कि मझुवा ग्राम निवासी प्रभु साह की ग्यारह वर्षीय पुत्री सड़क पार कर रही थी, इसी दौरान बनमनखी से पूर्णियां की ओर जा रही सफ़ेद रंग की स्कार्पियो के चपेट में आ गयी, जिससे मौके पर ही बच्ची की मौत हो गई। घटना के बाद आक्रोशित स्थानीय लोगो ने मुआवजे की मांग को लेकर एनएच-107 को जाम कर जमकर हंगामा किया। इस दौरान सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई।

- Advertisement -

सुचना पर घटना स्थल पर दल-बल के साथ पहुँचे सरसी थाना के प्रभारी थाना अध्यक्ष मुकेश कुमार ने आक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयास किया गया लेकिन वे लोग वरीय अधिकारी को घटना स्थल पर बुलाने व मुआवजा की मांग पर अड़े रहे। सरसी पुलिस के द्वारा इस बाबत दूरभाष पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बिभाष कुमार एवं अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार को सुचना दिया गया।

वरीय अधिकारी के निर्देश पर घटना स्थल पर पहुचे अंचल अदाधिकारी अर्जुन कुमार विश्वास ने तत्काल मुख्यमंत्री सहायता योजना मद से पीड़ित परिजन को 20 हजार रूपये दिया। करीब तीन घंटे के बाद आक्रोशित लोगों द्वारा जाम को तोड़ा गया एवं शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए पूर्णियां जाने हेतु तैयार किया जा सका। इसके बाद सरसी पुलिस शव को अपने कब्जे में लेकर अग्रेतर कार्यवाही में जुट गयी। सरसी थाना के प्रभारी थाना अध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि पीड़ित परिजन के द्वारा दर्ज़ बयान पर अज्ञात वाहन मालिक के बिरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए पूर्णियां भेजा दिया गया है।

 

- Advertisement -