सहरसा : भू-माफिया सनोज यादव एवं अन्य भारी मात्रा में हथियार के साथ गिरफ्तार।

0
730
- Advertisement -

 

- Advertisement -

रितेश : हन्नी

कोसी की आस@सहरसा

जिले के पुलिस को उस वक्त बड़ी कामयाबी मिली, जब उसने सहरसा जिले के लगभग आधा दर्जन मामलों में आरोपी और जिले के कई जमीन विवादों में रंगदारी मांगे जाने की शिकायती कुख्यात और भू-माफिया के नाम से चर्चित सनोज यादव को सहरसा के रिफूजी कॉलोनी स्थित उसके ठिकाने से भारी मात्रा में हथियार और जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया, साथ ही बीते 23 अक्टूबर को सिमरी बख्तियारपुर क्षेत्र के पेट्रोल पंप के मालिक से 2 लाख 24 हज़ार रुपए लूट के मामले के आरोपी विकास यादव गिरफ्तार करने के सूचना पुलिस अधिकारी द्वारा दी गई।

सहरसा में एक प्रेसवार्ता आयोजित कर पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने जानकारी देते हुये बताया कि गुप्त सूचना मिली कि सदर थाना क्षेत्र के रिफ्यूजी कॉलोनी स्थित लक्ष्मी नगर मोहल्ले में सनोज यादव के घर पर भारी मात्रा में अवैध हथियार और कारतूस रखा हुआ है। उक्त सुचना के आलोक में सदर एसडीपीओ के नेतृत्व में सदर थाना अध्यक्ष राजमणि, बैजनाथपुर ओपी अध्यक्ष संजीव कुमार, आईटी सेल प्रभारी मंगलेश कुमार सहित कई थाने की पुलिस के साथ एक विशेष टीम गठित किया गया। जिसके बाद भू-माफिया सनोज यादव के घर छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान सनोज यादव के घर से चार देसी कट्टा, दो पिस्टल, एक पेन पिस्टल, एक थ्री फिफ्टीन रायफल, 66 जिंदा कारतूस, दो मोटरसाइकिल, एक कारतूस रखने वाला बक्सा, एक क्रेटा कार, दो तलवार, एक फरसा आदि हथियार बरामद किया गया है। पुलिस कप्तान ने बताया कि सनोज यादव का पूर्व में भी अपराधिक इतिहास रहा है और वह मुख्य रूप से भू-माफिया के तौर पर काम करते है। वह लोगों को भूमि अधिग्रहण करने में अपराधिक तौर से मदद करते हैं और यह पूर्व में भी कई कांडों में जेल जा चुका है। सनोज यादव पर सदर थाना में कुल पांच कांडो में नामजद अभियुक्त है। बताते चलें कि भारी मात्रा में सनोज यादव के घर से हथियार बरामद मामले में पुलिस ने सनोज यादव की पत्नी को भी अभियुक्त बनाया गया है। इसके अलावे पुलिस इसके कई अन्य साथियों पर भी नजर रखे हुए हैं, कहीं उनका भी तो आपराधिक इतिहास तो नहीं है। वैसे पुलिस सभी बिंदुओं पर छानबीन कर रही है। फिलहाल सनोज यादव को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है।

वहीं पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने जानकारी देते हुये बताया कि 23 अक्टूबर को सिमरी बख्तियारपुर क्षेत्र के पेट्रोल पंप के मालिक से 2 लाख 24 हज़ार रुपए लूट के मामले के आरोपी भवटिया के विकास यादव को उनके साथी बिट्टू यादव के साथ दो पिस्टल और 16 जिंदा कारतूस सहित गिरफ्तार किया गया है। विकास यादव भी दर्जनों मामलों के आरोपी रहे हैं तथा कई बार जेल जा चुके हैं।

 

 

- Advertisement -