सहरसा: सिमरी बख्तियारपुर, पौधरोपण से ही धरती को बचाया जा सकता है

0
226
- Advertisement -

सोनू कुमार ,कोशी की आस@सिमरी बख्तियारपुर, सहरसा

कोशी रक्तदानी महादानी टीम की ओर से पौधरोपण का कार्य सिमरी बख्तियारपुर के शमशान घाट के चारों तरफ किया गया।

- Advertisement -

टीम के संस्थापक विष्णु जी ने बताया कि कोशी रक्तदानी महादानी टीम सिमरी बख्तियारपुर को फिर से हरा भरा और शुद्ध हवा दायक भूमि बनाने के लिए संकल्पित है।
टीम के सदस्य सोनू कुमार ने कहा कि वृक्ष धरती की आत्मा है वृक्ष है तो धरती और मानव जीवन सुरक्षित है। आज शुद्ध हवा की कमी के कारण केंसर जैसी बीमारी आम हो गयी है,प्रदूषण का स्तर बढ़ता जा रहा है।

जनसंख्या वृद्धि के कारण लोग पेड़ काट के कंक्रीट की जाल बिछा रहे है जिससे असमय बाढ़, बिन मौसम बरसात आम बात हो गयी है।

टीम के अध्यक्ष सुभाष चंद्रा ने कहा जहाँ एक तरफ दुनिया धड़ल्ले से पेड़ काट रही है वहीं भारत में जोर शोर से पौधरोपण कार्य हो रहा है तो हमारी टीम इसमें कैसे पीछे रहती। अमेज़ॉन के जंगल से दुनिया का 20% ऑक्सिजन निकलता है आज 22 दिन से जंगल धु-धु कर जल रहा है। लगभग 4 लाख स्क्वायर फ़ीट जंगल अब तक जल चुका ऐसे में हमारी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है कि संतुलन बनी रहे।

टीम के नितेश सिंह ने सभी से आग्रह किया है कि हर कोई प्रत्येक साल 10 पेड़ जरूर लगाएं। अपने जन्मदिन या किसी शुभकार्य के दिन पौधरोपण का कार्य करें ये एक नई शुरुआत होगी और धरती भी स्वक्ष और सुरक्षित रहेगी।

मौके पर टीम के बेचन राम, श्यामसुंदर शर्मा, जितेंद्र सर, आदित्य, नीतीश कुमार बाबूसाहब, संतोष मोदी, प्रफुल्ल व अन्य उपस्थित थे।

वृक्षारोपण में सहयोग –
निर्मला देवी , मो0 माजिद हसन, सुमित्रा देवी , नितेश सिंह , अभिषेक सिंह, देवांशी आनंद , शम्भू शर्मा bsf, सुभाष चंद्रा, उदित कुमार, शोभा भगत आदि ने किया।

- Advertisement -