सहरसा : उपमुखिया सनोज यादव को घर के समीप बाइक सवार अपराधी ने मारी गोली।

0
781
- Advertisement -

राज आर्यन गुड्डू@न्यूज।महुआ बाजार।सहरसा।

जिला के बसनही थाना क्षेत्र के महुआ उत्तरवाड़ी पंचायत के 28 वर्षीय उपमुखिया सह यूवा जदयू के जिला सचिव सनोज कुमार यादव की सोमवार की रात संभावित आपसी विवाद मे गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक पंचायत के खिलहा से एक समारोह में शामिल होकर अपने एक मित्र के साथ अपने घर बलैठा वापस लौट रहे थे।

- Advertisement -

घटना के तत्काल बाद प्राथमिकी मे दर्ज दो नामजदों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि मृतक के पिता बलैठा निवासी ब्रह्मदेव यादव के फर्द बयान पर बलैठा निवासी सहायक शिक्षक मनकिशोर यादव, मधेपुरा जिला के ग्वालपाड़ा थाना क्षेत्र के विरगांव निवासी दिलराज यादव, प्रवीण यादव, पंचायत के पुर्व मुखिया प्रमोद यादव एवं सुरेंद्र यादव को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। बसनही थाना को उपलब्ध फर्द बयान के अनुसार मृतक सनोज यादव की शादी 10 वर्ष पूर्व मधेपुरा जिला स्थित ग्वालपाड़ा थाना क्षेत्र विरगांव निवासी पवित्र नारायण यादव की पुत्री कंचन देवी के साथ हुई थी। शादी के 5-6 वर्ष तक इन दोनों को कोई संतान नहीं होने पर वर्ष 2017 मे लड़की के पिता ने लड़की को मायके से वापस लौटने नहीं दिया तथा वो मृतक के पिता से कहा करता था कि मुझे अपनी लडकी की दूसरी शादी करनी है, इसलिए तूम मुझे पैसे दो अन्यथा मै तुम्हारे पुत्र की हत्या कर दूंगा। बताया जाता हैं कि मृतक सनोज इस बीच अपनी दूसरी शादी की तैयारी कर रहा था।

घटना की रात मृतक अपने मित्र पिंकू रजक के साथ सोमवार रात 11:30 के करीब खिलहा मे आयोजित एक समारोह से मोटरसाइकिल से लौट रहा था कि उसके बाशा के करीब नहर पर कुलानंद यादव के खेत के समीप एक ब्लु रंग के अपाचे मोटरसाइकिल पर सवार बलैठा निवासी सहायक शिक्षक मनकिशोर यादव तथा मधेपुरा जिला के ग्वालपाड़ा थाना क्षेत्र स्थित विरगांव निवासी मृतक के ससुराल के संबधी दिलराज यादव तथा प्रवीण यादव ने हथियार के बल पर गाड़ी रोकवाकर सनोज यादव के सीने से सटाकर गोली मार दिया। गोली लगने पर घायल सनोज के चिल्लाने की आवाज पर बाशा पर सोए मृतक के पिता व अन्य ग्रामीण दौड़ घटना स्थल पर पहुंचे तथा आनन-फानन में घायल अवस्था में सनौज को उठाकर सुर्या हाँस्पिटल सहरसा ले गए, लेकिन हाँस्पिटल पहुचने से पूर्व ही सनोज की मौत हो गई।

वर्ष 2016 के पंचायत चुनाव मे सनौज वार्ड नम्बर05 से वार्ड सदस्य के रुप मे निर्वाचित हुआ था तथा अपने मिलनसार स्वाभाव की वजह से उपमुखिया पद के लिए चुना गया। जदयू पार्टी द्वारा उसे युवा जदयू का जिला सचिव भी बनाया गया। अपने तीन भाईयों मे सबसे छोटा सनौज पर ही पुरे घर की जिम्मेदारी थी। उसके बडे भाई की भी मौत पांच वर्ष पूर्व हो गई थी। घटना के बाद से ही पुरा परिवार सदमे में चला गया है। पोस्टमार्टम के बाद मंगलवार को मृतक का शव बलैठा पहुंचने पर पंचायत से हजारों की संख्या में लोगों के साथ लोजपा नेत्री सरिता पासवान, जिला पार्षद अरुण कुमार यादव बलैठा पहुंच कर मृतक के अंतिम संस्कार में शामिल होकर शोकाकुल परिजनों को ढांढस बंधाया। वही इस घटना से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है।

 

 

- Advertisement -