साजिश रचकर मकई व्यवसाई से ही थोक व्यापारी ने छिनवाई थी एक लाख नकद, हुआ गिरफ्तार

0
72
- Advertisement -

सहरसा : रविवार देर शाम जिले के सौरबाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत तिलावे पुल के निकट सोनवर्षा राज प्रखंड के आरसी गांव निवासी व मकई व्यापारी शंकर कुमार सिंह के पुत्र आशीष सिंह से हथियार के बल पर छीने गए एक लाख नकद रुपए की घटना का उद्भेदन सदर थाना पुलिस द्वारा कर ली गई है। उक्त रुपए की छिनतई तिवारी टोला स्थित मकई थोक विक्रेता फिरोज आलम ने साजिश रचकर ही करवाई थी।

- Advertisement -

घटना के महज कुछ घंटों में ही सदर थाना की पुलिस ने घटना का उद्भेदन भी कर लिया एवं आरोपी थोक व्यापारी फिरोज को भी गिरफ्त में लिया और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। पीड़ित शंकर ने बताया कि वे बीते 10 अक्टूबर से 13 सितंबर तक लगभग 15 ट्रैक्टर मकई को तिवारी टोला निवासी व मकई के थोक व्यापारी फिरोज आलम को सुपुर्द किया था। जिसके एवज में रविवार को फिरोज आलम द्वारा उन्हें एक लाख रुपए नगद दी गई थी। उनके द्वारा रुपए देने वक्त उन दोनों के अतिरिक्त कोई तीसरा व्यक्ति नहीं था। वे उक्त रुपए को अपने पुत्र आशीष सिंह को देकर ट्रैक्टर से घर भेज दिया था। जैसे ही आशीष अपनी ट्रैक्टर के साथ तिलावे पल के निकट पहुंचा। वैसे ही पीछे से आ रहे मोटरसाइकिल सवार अपराधियों ने उन्हें घेर लिया और उनके पॉकेट से रुपए निकाल कर फरार हो गया। पीड़ित ने बताया कि उक्त थोक व्यापारी के पास उनका अभी 7-8 लाख रुपए और बकाया है। ऐसे में उसने साजिश रचकर दिए गए रुपए को ही छीन लेने की घटना को अंजाम दिया।

सदर थानाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह ने बताया कि साजिश रचकर लूट की घटना को अंजाम दिया गया था। पीड़ित द्वारा किए गए शिकायत पर मामला दर्जकर की गई है। जिसके आलोक में कार्रवाई करते हुए थोक व्यापारी फिरोज की गिरफ्तारी कर ली गई है और जेल भेज दिया गया है।

रितेश : हन्नी
कोशी की आस@सहरसा

- Advertisement -