शहर क्षेत्र में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या, डी एम ने लिया कन्टेनमेंट जोन का जायजा

0
89
- Advertisement -

सहरसा शहर के नगर परिषद क्षेत्र सहित अन्य क्षेत्रों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। नगर परिषद क्षेत्र अन्तर्गत बने विभिन्न कन्टेनमेंट जोन में की गई व्यवस्थाओं का जिलाधिकारी कौशल कुमार निरीक्षण किया। नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नम्बर 10, 11, 17 सहित सहरसा नगर परिषद क्षेत्र अन्तर्गत बाजारों का भी भ्रमण किया।

कन्टेनमेन्ट जोन में की गई बेरिकेटिंग, लगाये गये फलैक्स बैनर, सेनेटाइजेशन आदि व्यवस्थाओं का उन्होंने जायजा लिया। कन्टेनमेन्ट जोन में रह रहे सभी परिवार के सदस्यों एवं आस-पास के परिवारों के सदस्यों का जाँच कराने का निर्देश सदर अनुमंडल पदाधिकारी एवं शहरी क्षेत्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को दिया गया। नियमित रूप से कन्टेनमेन्ट जोन एवं आसपास के क्षेत्र में सेनेटाइजेशन कराने का निर्देश कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद, सहरसा को दिया गया।

- Advertisement -

वहीं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को कन्टेनमेन्ट जोन में चैकीदार की चैबीस घंटा तैनाती के साथ नियमित अंतराल पर गशती का निर्देष दिया गया। स्थानीय जनप्रतिनिधियों को भी कन्टेनमेन्ट जोन के प्रावधानों का अनुपालन कराने की दिषा में अपने स्तर से लोगों को प्रेरित करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि संक्रमित पाॅजिटिव मरीज के निगेटिव होने के बाद भी गाइड लाइन के अनुसार संबंधित क्षेत्र में अगले 28 दिन तक कन्टेनमेन्ट जोन बना रहेगा।

जिलाधिकारी ने कन्टेनमेन्ट जोन के लोगों से कहा कि वे अपने घरों से ना निकलें। नगर परिषद क्षेत्र के बाजारों में भीड़-भाड़ की स्थिति को देखते हुए सदर अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को भीड़ ना हो, लोगों से सोशल डिस्टेंस का पालन कराने तथा मास्क के उपयोग का अनुपालन सख्ती से कराने का निर्देष दिया गया। मौके पर सदर अनुमंडल पदाधिकारी शम्भूनाथ झा, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रभाकर तिवारी, कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद प्रभात रंजन, कॉंग्रेस नेता कुमार हीरा प्रभाकर, जाप युवाध्यक्ष समीर पाठक सहित अन्य मौजूद रहे।

रितेश : हन्नी
कोशी की आस@सहरसा

- Advertisement -