शहीद कुंदन की पत्नी वीरांगना बेबी को DM और SP ने गाँव जाकर सौंपा 36 लाख रुपये की राशि का चेक

0
136
- Advertisement -

सहरसा :- चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में शहीद हुए सहरसा के लाल कुंदन के गाँव आरण पहुंचकर शनिवार को जिलाधिकारी कौशल कुमार और पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने बलिदानी कुंदन की वीरांगना बेबी देवी को 36 लाख रुपये की राशि का चेक सौंपा।

इस दौरान जिला प्रशासन ने हरसंभव सहयोग करते रहने का भी भरोसा दिलाया। इस दौरान डीएम ने कहा कि पूर्वी लद्दाख स्थित गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिसक झड़प में सेना जवान कुंदन ने अपना बलिदान दिया था। स्वजनों को सहायता राशि देने की घोषणा बिहार सरकार द्वारा की गई। राज्य सरकार के निर्देश पर मुख्यमंत्री राहत कोष से 25 लाख एवं अनुग्रह अनुदान के तहत 11 लाख रुपये का दो अलग-अलग चेक डीएम एवं एसपी ने संयुक्त रुप से वीरांगना बेबी देवी को सौंपा।

- Advertisement -

सरकार के निर्देशानुसार आगे भी हर तरह की सरकारी सुविधा उपलब्ध कराने का भरोसा दिलाया। डीएम ने बलिदानी के पिता निमिदर यादव को किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न होने पर संपर्क करने को कहा। मौके पर डीएम कौशल कुमार, एसपी राकेश कुमार के आलावे उप विकास आयुक्त राजेश कुमार सिंह, सदर एसडीओ शभूनाथ झा, डीपीआरओ दिलीप कुमार देव, सीओ अखिलेश कुमार समेत जिले के अन्य पदाधिकारी मौजूद रहें।

रितेश : हन्नी
कोशी की आस@सहरसा

- Advertisement -