शराब तस्करी व लूटकांड में संलिप्त तीन अपराधकर्मी हथियार व कारतूस के साथ गिरफ्तार

0
157
- Advertisement -

सहरसा सदर थाना पुलिस को शराब तस्करी व फाइनेंस कंपनी के कर्मी से हुए लूट में संलिप्त कुल तीन अपराधकर्मी को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। गिरफ्त में आये अपराधकर्मी के पास से पुलिस ने हथियार व जिन्दा कारतूस के आलावे लूट के 22 हजार रुपये एवं मोटसाईकिल बरामद किया है।

वहीं पुलिस ने भारी मात्रा में विदेशी शराब के साथ दो तस्कर को भी गिरफ्तार किया है। सदर थाना में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में मामले की जानकारी देते हुए सदर एसडीपीओ संतोष कुमार ने बताया कि थाना क्षेत्र के समदा पुल के निकट गश्ती पुलिस ने एक बाईक पर सवार तीन युवकों को तेज रफ्तार से आते देखा, जिसे टोर्च की रोशनी देकर रुकने का इशारा किया गया। लेकिन पुलिस की गश्ती गाड़ी देख बाईक सवार युवक बाईक को घुमाकर भागने लगा। मौजूद पुलिस बल ने खदेड़कर एक अपराधी को पकड़ा, जिसकी पहचान धमसैनी गांव वार्ड नंबर – 9 के मिथिलेश कुमार के रूप में हुई, जबकि अन्य दो अपराधी मौके से फरार हो गया।

- Advertisement -

गिरफ्त में आये अपराधी के पास से पुलिस ने एक देसी पिस्टल व दो जिन्दा कारतूस के साथ लूट की रकम में से नगद 22 हजार रुपया बरामद किया है। वहीं एक बिना नंबर की पल्सर मोटरसाईकिल भी पुलिस ने जब्त किया है।

सदर एसडीपीओ ने आगे बताया कि बीते 15 जून को झपडा टोला, बायपास रोड में निजी फाइनेंसकर्मी को गोली मारकर हुई लूटपाट गिरफ्तार अपराधी में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया। गिरफ्तार अपराधी ने स्वीकारा है कि वे अपने भागे हुए दो साथियों के साथ उस क्षेत्र में लूटपाट की घटना को अंजाम देते हैं। उन्होंने अपने भागे हुए साथी का भी नाम बताया है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापामारी कर रही है।

दूसरी तरफ पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह के निर्देश पर सदर थाना क्षेत्र में विशेष रेड अभियान चलाया गया, जिसमें सदर थाना क्षेत्र के सुपर मार्केट से पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई। विशेष छापेमारी अभियान के तहत पुलिस ने भारी मात्रा में विदेशी शराब के साथ दो शराब कारोबारी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।

बताते चलें कि बीते कल पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह के निर्देश पर शराब कारोबारियों पर नकेल कसने के लिए विशेष अभियान चलाया गया था और जगह-जगह छापेमारी की जा रही थी। पुलिस ने विशेष छापेमारी के तहत दो शराब कारोबारी राजकुमार सिंह औऱ कार्तिक कुमार को गिरफ्तार किया है। वहीं मौके से पुलिस ने एक स्कूटी, एक कार व 1726 लीटर विदेशी शराब भी जब्त किया है। मौके पर सदर थानाध्यक्ष राजमणि, पुलिस पदाधिकारी अशोक सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।

रितेश : हन्नी
कोशी की आस@सहरसा

- Advertisement -