शराब की तस्करी हेतु लुटे गए 160 खाली गैस सिलेंडर कांड का पुलिस ने किया उद्धभेदन

0
411
- Advertisement -

सहरसा : जहाँ खाली गैस सिलेंडर को भरने बांका ले जा रहे ट्रक संख्या बीआर 51 जी 5147 को शनिवार की देर शाम जिले के सौर बाजार थाना अंतर्गत बैजनाथपुर ओपी क्षेत्र के बैजनाथपुर गोलंबर से सौर बाजार रोड के बीच पंचायत भवन के सामने बोलेरो सवार चार अपराधकर्मियों द्वारा लूटपाट मचाई गई। जहां ट्रक ड्राइवर चालक को बांधकर ट्रक को कहीं अन्यत्र ले जाया गया। वही ट्रक में से कुल 360 गैस सिलिंडर में से 160 गैस सिलिंडर की भी लूट कर ली गई। जिसके बाद उक्त ट्रक को सुहथ गांव के निकट जाकर छोड़ दिया गया।

अपराधियों के भागने के बाद चालक किसी प्रकार से बंधन से मुक्त हुआ। जिसके बाद उसे ज्ञात हुआ कि उसके ट्रक से 160 गैस सिलिंडर की लूट हो गई है। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। ऐसे में सदर डीएसपी संतोष कुमार के नेतृत्व में सदर थानाध्यक्ष राजमणि, सौरबाजार थाना अध्यक्ष शिवशंकर कुमार और बैजनाथपुर ओपी प्रभारी मो० मजबुद्दीन अहमद की संयुक्त टीम का गठन किया गया। गठित टीम द्वारा सौर बाजार थाना अंतर्गत सुहथ पुल के निकट से ट्रक और ट्रक ड्राइवर को बरामद किया गया। वही ट्रक पर लगे जीपीएस के आधार पर छापामारी किया गया। छापामारी के दौरान सौर बाजार थाना क्षेत्र के चंदौर गांव निवासी शिवकुमार के घर से कुल 142 गैस सिलिंडर और बैजनाथपुर निवासी सूरज शर्मा के घर से 18 पीस लूटी गई गैस सिलेंडर को बरामद कर ली गई। इस प्रकार लूटी गई सभी 160 गैस सिलिंडर की बरामदगी हो गई। वही दोनों गिरफ्तार अपराधकर्मियों से जब सख्ती से पूछताछ की गई तो गैस सिलिंडर लूट में शामिल अन्य अपराधियों की भी शिनाख्त हुई। जिनमें 7 अपराधी गिरफ्त में आए।

- Advertisement -

किन-किन अपराधियों की हुई गिरफ्तारी?

सदर डीएसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी में सौरबाजार थाना क्षेत्र के सुहथ गांव निवासी कृष्ण कुमार यादव के पुत्र रूपेश कुमार, बसनही थाना क्षेत्र के अतल्खा गांव निवासी निर्मल कुमार के पुत्र निखिल कुमार, मधेपुरा जिले के साहूगढ़ भगवानपुर गांव निवासी दिनेश यादव के पुत्र अमित कुमार, जिले के सौर बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत भेलवा गांव निवासी मंडल यादव का पुत्र ओनम कुमार, चंदौर गांव निवासी रविंद्र कुमार यादव के पुत्र तरुण कुमार, चंदौर गांव के ही सुरेंद्र ठाकुर के पुत्र शिपुर कुमार के साथ बैजनाथपुर ओपी क्षेत्र के बैजनाथपुर गांव निवासी स्व० मूसो शर्मा के पुत्र सूरज शर्मा की गिरफ्तारी हुई।

क्या था उद्देश्य गैस सिलेंडर लूटने का?

वही उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों से जब पूछताछ की गई तो बताया गया कि लूटी गई खाली गैस सिलेंडर को अपराधियों द्वारा नीचे से पेंदी को काटकर शराब रखने के लिए जगह बनाई जाती। जिसमें शराब की बोतलें डालकर एक जगह से दूसरी जगह ले जाया जाता। जिससे पुलिस की निगाह उक्त शराब की धुलाई पर नहीं पड़ती। उनका धंधा जोरों से चलता।

रितेश : हन्नी
कोशी की आस@सहरसा

- Advertisement -