शॉट सर्किट के कारण जानकी सर्जिकल के गोदाम में लगी आग, लाखों का सामान जलकर हुआ राख

0
31
- Advertisement -

सहरसा – शहर के गांधी पथ स्थित जानकी सर्जिकल के गोदाम में आग लगने से लाखों का सामान जल गया। शुक्रवार की सुबह करीब नौ बजे दुकान के पीछे बने गोदाम से धुंआ निकलते देखकर लोगों ने दुकानदार को इसकी जानकारी दी। तब तक किसी तरह दुकानदार के आने पर शटर को खोला गया।

इसी बीच सूचना मिलने पर दमकल की गाडियां घटनास्थल पर पहुंचने लगी। रमेश झा महिला कॉलेज की ओर से गांधी पथ में सड़क निर्माण को लेकर सड़क आवागमन बंद कर दिया गया था। जिस कारण दमकल को घूमकर दहलान चौक से होते हुए गांधी पथ जाना पड़ा। इधर तबतक दुकान के गोदाम में लगी आग दुकान की तरफ बढ़ने लगी। आग लगने की सूचना पर आसपास लोगों की भीड़ जुटने लगी। दमकल की गाड़ियां ने आग बुझाने में लग गए, करीब एक घंटा बाद आग पर काबू पाया गया।

- Advertisement -

कई प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आग पहले से ही गोदाम में लगी थी। शटर बंद रहने के कारण आग लगने की जानकारी काफी देर बाद हुई। जब धुंआ घर से बाहर निकलकर फैलने लगी तो लोगों ने देखा कि धुंआ दुकान के अंदर से आ रही है तो लोगों ने हल्ला मचाना शुरू कर दिया। दवा की एजेंसी चला रहे जानकी सर्जिकल के प्रोपराइटर अमोल कुमार साह ने बताया कि वे अन्य दिनों की ही तरह रात में दुकान व गोदाम बंद कर घर गए। शुक्रवार की सुबह में मोबाइल पर सूचना आयी कि दुकान के पीछे ही दवा का गोदाम बनाया था। जिसमें से धुंआ निकल रहा है। आनन फानन में वहां पहुंचा तो गोदाम के दोनों कमरे में आग लगी थी।

आग से करीब 30 लाख से अधिक की दवाएं जलने का अनुमान है। आग से तीन-तीन फ्रिज जलकर राख हो गया। टेलीविजन सहित सीसीटीवी कैमरा तक जल गया। आग लगने का कारण शॉट सर्किट बताया गया है। आग लगने की घटना पर सदर पुलिस भी मौके पर पहुंची और घटना की तहकीकात किया। वहींं पीड़ित दुकानदार ने आग लगने की घटना को लेकर सदर थाना में आवेदन भी दिया है।

रितेश : हन्नी
कोशी की आस@सहरसा

- Advertisement -