शिक्षक दिवस के अवसर पर जिला पदाधिकारी ने शिक्षक को सम्मान पत्र देकर किया सम्मानित

0
59
- Advertisement -

सहरसा जिले में शिक्षक दिवस के अवसर पर समाहरणालय वेश्म में शिक्षक सम्मान पुरस्कार 2019 के लिए चयनित सहरसा ज़िले के शिक्षक देव नारायण कामत को ज़िलाधिकारी कौशल कुमार ने राजकीय पुरस्कार से सम्मानित किया है। उन्होंने शिक्षक देवनारायण कामत को पुरस्कार एवं राजकीय सम्मान पत्र देकर उन्हें सम्मानित किया है। पूरे बिहार से 20 शिक्षकों के नाम की एक सूची तैयार कर के राजकीय पुरस्कार के लिए भेजा गया था जिसमें उत्क्रमित मध्य विद्यालय कढैया सौरबाजार के प्रधानाध्यापक देवनारायण कामत का भी नाम था जिन्हें आज शिक्षक दिवस के अवसर पर राजकीय पुरस्कार एवं सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया है।

उन्हें उपहार के तौर पर एक मोमेन्टो, राजकीय सम्मान पत्र और प्रोत्साहन राशि के तौर पर पंद्रह हजार रुपए का चेक उन्हें प्रदान किया गया है। इस दौरान जिला पदाधिकारी कौशल कुमार ने मीडिया के जानकारी देते हुए बताया कि उत्क्रमित मध्य विद्यालय गढ़िया सौरबाजार के प्रधानाध्यापक देवनारायण कामत को उनकी बेहतर टीचिंग स्किल कार्य एवं सुंदर लेखनीय कार्य को लेकर उन्हें आज शिक्षक दिवस के अवसर पर राजकीय पुरुस्कार से सम्मानित किया गया है। आज जिला के लिए एक बड़ी उपलब्धि है, उन्होंने जिला का मान सम्मान बढ़ाया है।

- Advertisement -

वहीं राजकीय सम्मान पाकर गदगद हुए शिक्षक देवनारायण कामत ने बताया कि आज का दिन मेरे लिए बहुत ही खुशी का दिन है हमने अपने विद्यालय में हमेशा बेहतर शिक्षा मुहैया कराने एवं विद्यालय की कुव्यवस्था को चुस्त दुरुस्त करने का प्रयास किया इसके एलावे दहेज प्रथा रोकथाम, बाल विवाह रोकथाम, वृक्षारोपण अभियान बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम को बेहतर तरीके से संचालित किया जिसके बदौलत आज हमें शिक्षक दिवस के अवसर पर राजकीय सम्मान से नवाजा गया है इसके लिए राज्य सरकार का उन्होंने आभार जताया है।

रितेश : हन्नी
कोशी की आस@सहरसा

- Advertisement -