स्वयंसेवी संस्था चेंज फ़ॉर श्योर ने पूरे गाँव को किया सैनिटाइज

0
82
- Advertisement -

सहरसा जिले के सोनबरसा राज की स्वयंसेवी संस्था चेंज फ़ॉर श्योर ने अपने सदस्यों की मदद से पूरे गांव को सैनिटाइज किया। करीब 15 की संख्या में सदस्यों में स्प्रे मशीन के द्वारा सोनबरसा राज के प्रत्येक गली मोहल्ले में प्रत्येक घर घर जाकर सैनिटाइजेशन किया।

संस्थापक मनीष कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आदेशानुसार देश सहित राज्य में लॉकडाउन लागु है। इस लॉक डाउन की अवधि में संस्था के सदस्य लगातार 14 दिनों से लगे हुए हैं । 12 दिन तक संस्था के सदस्यों ने जरूरतमंदों के बीच राशन बांटने का काम किया है।

- Advertisement -

उन्होंने आगे बताया कि वहीं पिछले दो दिनों से पुरे गाँव घुम घुमकर सैनिटाइजेशन करने में लगी है। इसके बाद चेंज फ़ॉर श्योर के सदस्यों द्वारा लोगों के बीच मास्क और सैनिटाइजर वितरण किया जाएगा। वहीं संस्था के सदस्य सुनील कुमार भानु ने बताया कि हमारे संस्था द्वारा आने वाले दिनों में घर-घर जाकर लोगों के बीच मास्क वितरण करेगी तथा फिज़िकल डिस्टेंसिंग औऱ कोरोना वायरस से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करेगी।

चेंज फ़ॉर श्योर ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि अगर कोई गृहणी या सिलाई सेंटर के प्रतिनिधि मास्क तैयार कर संस्था को दे सके तो वह उन्हें जरूरतमंदों के बीच वितरण कर देंगे। संस्था ग्रामीण स्तर पर सैनिटाइजर के निर्माण में भी लगी है, ताकि लोगों को जरूरत के समय मदद मिल सके। मौके पर संस्थापक मनीष कुमार, सुनील कुमार भानु, आनंद वर्मा, अमित कुमार टिंकू, शुभम भारती,समीर कुमार, राकेश विश्वास, प्रीतम चौधरी, संतोष वर्मा, रमेश चौधरी, अभिनव सौरव, तपेश जायसवाल, मदन कुमार बाबा, रवि विश्वास, चिंटू सिंह, रोहित जायसवाल, कुंदन कुमार, अमन गुप्ता, मनमोहन केडिया, गोविंद कुमार आदि मौजूद रहे।

रितेश : हन्नी
कोशी की आस@सहरसा

- Advertisement -