वायरल वीडियो की जाँच के लिए क्वारंटाइन सेंटर पहुंचे डीएम, वायरल वीडियो को बताया फर्जी

0
194
- Advertisement -

सहरसा (बैजनाथपुर) – जिला मुख्यालय से लगभग सात किलोमीटर की दुरी पर सौरबाजार प्रखंड क्षेत्र के बैजनाथपुर के मनोहर उच्च विद्यालय क्वारंटाइन सेंटर में प्रवासी मजदूरों को खाने के लिए सूखा चूरा, नमक व मिर्च दिए जाने का वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासनिक महकमे में खलबली मच गई।

जानकारी मिलते ही जाँच हेतु क्वारंटाइन सेंटर पहुंचे डीएम व एसपी

- Advertisement -

वीडियो वायरल होने की जानकारी मिलते ही डीएम कौशल कुमार एवं एसपी राकेश कुमार सौरबाजार प्रखंड क्षेत्र के बैजनाथपुर स्थित मनोहर उच्च विद्यालय क्वारंटाइन सेंटर पर पहुंचे व मामले की छानबीन की। इस दौरान क्वारंटाइन में रह रहे प्रवासी मजदूरों से खाना दिए जाने के बारे में जानकारी लिया। प्रवासी मजदूरों ने बताया कि क्वारंटाइन सेंटर पर हमलोगों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं है। खाने-पीने के लिए सारी व्यवस्था उपलब्ध है।

क्या कहते हैं सीओ?

सीओ श्रीनिवास ने कहा कि साजिश के तहत यह वीडियो वायरल किया गया है। क्वारंटाइन सेंटर पर प्रवासी मजदूरों के अनुसार खाना दिया जाता है। सुबह में चूरा व चना, दोपहर में चावल, दाल, सब्जी एवं शाम में पूरी/रोटी व सब्जी दी जाती है। सरकार के द्वारा मीनू चार्ट हमलोगों को उपलब्ध नहीं कराया गया है।

वहीं बीडीओ सोनिया ढ़नढि़नियां ने क्वारंटाइन सेंटर के इंचार्ज मोहम्मद मरियम उर्फ मरगूस आलम को फटकार लगाते हुए कहा कि बाहर से कोई भी व्यक्ति अंदर नहीं आए, इस दिशा में सचेत रहें। बीडीओ ने बताया कि इस सेंटर पर क्षमता से ज्यादा प्रवासी मजदूर हैं। कुछ प्रवासी मजदूरों को दूसरे केंद्र पर भी शिफ्ट कर दिया जाएगा, ताकि किसी को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो।

क्या कहते हैं जिलाधिकारी?

निरीक्षण कर रहे जिलाधिकारी कौशल कुमार व एसपी राकेश कुमार ने घटिया खाना का वायरल वीडियो क्लिप को लेकर सभी प्रवासी मजदूरों के समक्ष पहुँचकर खुद से जानकारी ली, लेकिन प्रवासी मजदूरों ने किसी भी प्रकार के खाने-पीने की परेशानी से इंकार किया। उन्होंने वायरल वीडियो क्लिप को क्वारंटाइन सेंटर के बाहर का बताया और फर्जी तरीके से वीडियो बनाकर वायरल करने वाले के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही करने की बात कही है। निरीक्षण के दौरान मौके पर सीआई राकेश झा, मुखिया पंकज कुमार सहित अन्य मौजूद थे।

रितेश : हन्नी
कोशी की आस@सहरसा

- Advertisement -