शहीदों के परिवार को 36 लाख रुपये के साथ परिवार के एक सदस्य को नौकरी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ऐलान

0
105
- Advertisement -

भारत-चीन की सीमा पर स्थित गलवान घाटी में शहीद हुये जवानों के पार्थिव शरीर पटना (जय प्रकाश नारायण हवाई अड्डा) पहुंचने पर मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने पुष्प-चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। वीर सूपतों को पुष्प-चक्र अर्पित करते हुये मुख्यमंत्री काफी भावुक हो गए। बाद में उन्होंने कहा कि पॉच शहीदों के परिवार को राज्य सरकार की ओर से 11-11 लाख रूपये अनुग्रह अनुदान दिया जायेगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री राहत कोष से इन पॉच शहीदों के परिवार को 25-25 लाख रूपये दिया जायेगा। साथ ही पांचों शहीदों के परिवार से एक-एक आश्रित को राज्य सरकार द्वारा नौकरी भी दी जायेगी।

भारत-चीन सीमा पर स्थित गलवान घाटी में शहीद हुये भोजपुर जिले के ज्ञानपुरा, जगदीशपुर निवासी बिहार रेजिमेंट के 16वीं बटालियन के सिपाही चंदन कुमार, सहरसा जिले के ग्राम आरन निवासी बिहार रेजिमेंट के 16वीं बटालियन के सिपाही कुंदन कुमार, समस्तीपुर जिले के ग्राम सुल्तानपुर पूरब, पटोरी निवासी बिहार रेजिमेंट के 16वीं बटालियन के सिपाही अमन कुमार, वैशाली जिले के ग्राम जनसाहा निवासी बिहार रेजिमेंट के 12वीं बटालियन के सिपाही जयकिशोर तथा साहेबगंज, झारखण्ड निवासी कुंदन कुमार ओझा के पार्थिव शरीर पर पुष्प-चक्र अर्पित कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी तथा दिवंगत आत्मा की शान्ति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

- Advertisement -

ज्ञातव्य है कि पटना जिले के बिहटा थानान्तर्गत ग्राम तारा नगर निवासी एक और शहीद बिहार रेजिमेंट के 16वीं बटालियन के हवलदार सुनील कुमार का पार्थिव शरीर कल पटना पहुंचा था और उनका अंतिम संस्कार पुलिस सम्मान के साथ किया गया। मुख्यमंत्री इस घटना से काफी मर्माहत हैं।

हवाई अड्डे पर उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, नेता प्रतिपक्ष श्री तेजस्वी प्रसाद यादव, स्वास्थ्य मंत्री श्री मंगल पांडेय, सूचना एवं जन-सम्पर्क मंत्री श्री नीरज कुमार, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष श्री संजय जायसवाल सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण, साथ ही पुलिस महानिदेशक श्री गुप्तेश्वर पांडेय, अपर मुख्य सचिव गृह श्री आमिर सुबहानी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री चंचल कुमार,सहित अन्य गणमान्य लोगों ने भी अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

- Advertisement -