कृषि कार्यालय में पीएम के लाइव संवाद के प्रसारण को दिखाने को लेकर कार्यक्रम का आयोजन

0
56
- Advertisement -

सुपौल जिले के छातापुर के कृषि कार्यालय में पीएम के किसानों के संबोधन का लाइव प्रसारण को दिखाने को लेकर आयोजित कार्यक्रम के प्रसारण को देखने के लिए बड़ी संख्या में शामिल हुए किसान प्रधानमंत्री द्वारा साल 2020-2021 के तहत पीएम सम्मान निधि योजना के तहत राष्ट के किसानों के खातों में निधि के स्थांतरण अटल बिहारी वाजपेयी जी के जयंती पर किया गया, जिसका लाइव प्रसारण त्रिवेणीगंज अनुमंडल के छातापुर कृषि कार्यालय में किया गया।

छातापुर के किसानों ने कार्यक्रम में भाग लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बातों को सुना, साथ ही उनके द्वारा बताए गए किसान बिल के सम्बंध में भी जानकारी प्राप्त किये। लाइव प्रसारण के इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कृषि समन्वयक मनोज कुमार ने की। उन्होंने कहा कि कृषि बिल से संबंधित बातों को प्रसारण के दौरान पीएम पीएम द्वारा सीधे किसानों के बीच रखा गया। जिसके तहत किसानों ने साफ तौर पर कृषि बिल की महत्ता को समझने का काम किया।

- Advertisement -

उन्होंने कहा कि लाइव प्रसारण के तहत पीएम ने अपने संबोधन में बताया कि 9 करोड़ किसान के खातें में 18 हजार करोड़ की राशि भेजने का काम सीधे उनके खाते में पूर्व प्रधान मंत्री दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी के जयंती पर किया गया। इसको लेकर स्थानीय किसानों में व्यापक खुशी दिखी। किसानों ने एक स्वर में कहा कि पीएम किसानों के हित मे कृषि बिल लाया है। उनके द्वारा समय समय पर विभिन्न प्रकार के सम्मान निधि समेत अन्य सुविधाएं किसानों को प्रदान किया जा रहा है। जिससे किसानों में कृषि कार्य की ललक बढ़ी है।

किसानों ने कहा कि कृषि विभाग द्वारा भी तकनीकी खेती के गुर बताकर किसानों को लाभान्वित करने का काम समय समय पर किया जा रहा है। मौके पर भाजपा नेता शालिग्राम पांडेय, भाजपा मंडल अध्यक्ष सुशील प्रसाद कर्ण, व्यापार मंडल अध्यक्ष गौरी शंकर भगत, जदयू नेता फेक नारायण मंडल, भाजपा मीडिया प्रभारी राम टहल भगत, आत्मा अध्यक्ष जय शंकर पांडेय, शेष नाथ सिंह , सुबोध कुमार तकनीकी प्रबंधक, सुभाष कुमार कार्यपालक सहायक, विवेकानंद विवेकी लेखपाल, फजलुर रहमान, प्रियतम प्रवीण, शोभा कुमारी, शिवेन्द्र सरदार मौजूद थे।

एन के सुशील
कोशी की आस@छातापुर,सुपौल

- Advertisement -