बलुआ बाजार : थमने का नाम नहीं ले रही चोरी की घटना

0
745
- Advertisement -

सोनू आलम/बलुआ बाजार/सुपौल:

- Advertisement -

बलुआ थाना क्षेत्र में पुलिस के लाख कोशिश के बाद भी चोरी की घटना रुकने का नाम नहीं ले रही है। आलम ये है कि रात तो दूर , चोर अब दिन दहाड़े भी चोरी की घटना को अंजाम देकर बड़े आराम से निकल जाते हैं। इसी क्रम में सोमवार की सुबह बलुआ बाजार चौक के पानी टंकी के सामने स्थित माँ वीणा ज्वेलर्स में कुछ चोरों ने झोले में रखे सोने, चाँदी एवं अन्य समान की चोरी कर फरार हो गए। इस दौरान चोरों ने ढाई भरी सोना, तीन किलो चांदी जिसकी कीमत लगभग 2 लाख 40 हजार बताई जा रही है। घटना सुबह करीब साढ़े आठ बजे की है। इधर, चोरी की घटना के पता चलते ही बड़ी संख्या में आसपास के लोग इकठ्ठा हो गए। मजे की बात तो ये है कि जिस दुकान में चोरी की घटना हुई, उससे थाना की दूरी महज सौ मीटर है। वहीं चोरी की सूचना मिलने पर बलुआ थानाध्यक्ष संतोष कुमार निराला ने घटनास्थल पर पहुँचकर स्थिति का जायजा लेकर जाँच में जुट गई।

इस बीच दुकानदार बलुआ बाजार वार्ड 5 के निवासी राजा कुमार ठाकुर ने बताया कि प्रतिदिन दुकान में रखे कीमती सामान व सोने चांदी शाम में दुकान बंद कर घर लेकर चले जाते हैं और सुबह दुकान खोलने पर सारा सामान वापस ले आते हैं। इसी क्रम सोमवार सुबह भी सोने चांदी व अन्य समान एक झोले में लाकर दुकान में रखकर बगल में पानी लेने गए हुए थे। इसी क्रम में कुछ अज्ञात चोर समान से भरे झोले को लेकर फरार हो गया। जब तक पानी लेकर दुकान आया तो देखा झोला गायब था। जिसके बाद आसपास के लोगों से पता करने के बाद कुछ पता नहीं चल सका। वहीं खोजने के क्रम के कुछ लोगों ने बताया कि एक ब्लू कलर की अपाचे बाइक पर दो संदिग्ध लोगों को मेन केनाल नहर होते हुए भीमनगर की ओर काफी तेजी से भागते देखा। लेकिन काफी खोजबीन के बाद भी समान का पता नहीं लग पाया। बताया कि झोले में रखे समान का कुल कीमत लगभग ढाई लाख है।

इधर, चोरी की घटना की सूचना मिलते ही दुकानदार राजकुमार की माँ वीणा देवी और बहन पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। इस दौरान पीड़ित की माँ ने बताया कि हमलोग छोटा-मोटा दुकान करते हैं और घर का सारा खर्च इसी दुकान पर टिका हुआ है। इस चोरी की घटना से लाखों का नुकसान हो गया। वहीं लोगों की माने तो चोरों का आतंक इस कदर है कि क्षेत्र के लोग रातभर सो नहीं पाते हैं और रातभर घर की पहरेदारी करने में जुटे रहते हैं। फिर भी पुलिस हाथ-पर-हाथ धरे बैठी है। इस बाबत बलुआ थानाध्यक्ष श्री निराला ने बताया कि इस चोरी की घटना में किसी स्थानीय लोगों का भी हाथ हो सकता है। जिसकी जाँच किया जा रहा है। साथ ही हमलोग चोरी की घटना को लेकर नियमित रूप से क्षेत्र में गश्ती कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों के माध्यम से चोरों के बारे में पूछताक्ष की जा रही है और जल्द ही हमलोग किसी-ना-किसी नतीजे पर पहुचेंगे।

- Advertisement -