बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग की परीक्षा में दरोगा पद पर निधि झा के चयन से समूचे क्षेत्र में खुशी

0
296
- Advertisement -

सुपौल जिले के बसंतपुर प्रखंड के बिशनपुर में रेडीमेड दुकान चलाने वाले मिहिर झा की पुत्री निधि झा ने प्रथम प्रयास में ही बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग 2019 द्वारा आयोजित परीक्षा में दरोगा पद पर चयन होने से परिजनों समेत गांव में खुशी का माहौल बना हुआ है।

स्थानीय लोगों के अनुसार निधि अपने गांव की पहली लड़की है जिसने दरोगा पद पर चयनित होकर परचम लहराया है। निधि के सफलता पर उनके घर समाज के लोग पहुंचकर उन्हें बधाई दे रहे है। निधि के दादाजी सेवानिवृत शिक्षक ने खुशी जताते हुए कहा कि निधि बचपन से ही पढ़ने में होनहार थी। वो अपना प्रारंभिक शिक्षा मिथिला पब्लिक स्कूल से की है, जिसके बाद आगे की तैयारी व ग्रेजुएशन पटना यूनिवर्सिटी से की है।

- Advertisement -

उन्होंने बताया कि उनकी पोती बिशनपुर गांव से दरोगा पद पर चयन होकर एक मिशाल कायम की है। भाई-बहनों में सबसे बड़ी निधि झा से जब कोशी की आस के प्रतिनिधि ने बात किया तो उन्होंने कहा कि मुझे बचपन से किताबों में रुचि थी। अपनी अकादमिक शिक्षा प्राप्त करने के बाद पहले प्रयास में सफलता मिलने से काफी खुश हूँ।

निधि ने बताया कि उनका परिवार हमेशा से उनके साथ खड़ा थे। उन्होंने ने कहा कि आज भी ग्रामीण क्षेत्र में बेटियों को इतनी छूट नहीं दी जाती है और आज मैं जो भी कर पाई हूँ वो सिर्फ़-और-सिर्फ परिवार की वजह से। उन्होंने कहा कि एक ईमानदार पुलिस पदाधिकारी बन समाज सेवा करना ही मेरी प्राथमिकता है। अपने जूनियर को सीख देते हुए उन्होंने कहा कि लक्ष्य को निर्धारित कर विषय वस्तु का क्रमवार अध्ययन करने व परिश्रम करने पर सफलता मिलना ही मिलना है।

सोनू कुमार भगत
कोशी की आस@सुपौल

- Advertisement -