चचेरे भाई ने अधेड़ को कुदाल से प्रहार कर उतारा मौत के घाट

0
103
- Advertisement -

सुपौल जिले के छातापुर प्रखंड के ललितग्राम ओपी क्षेत्र स्थित कलागोविंदपुर गांव में शनिवार को खेत का मेड़ बनाने के दौरान हुई मारपीट में चचेरे भाई ने अधेड़ को कुदाल से प्रहार कर मौत के घाट उतार दिया। पहला प्रहार सिर पर किया गया जिसके बाद गर्दन पर प्रहार कर उसे सदा के मौत की नींद सुला दिया।

नृशंस रूप से घटना को अंजाम देने के बाद सभी हत्यारे मौके से फरार हो गया, घटना स्थल उधमपुर वार्ड संख्या एक में है जो ललितग्राम ओपीक्षेत्र में पड़ता है जबकि मृतक व हत्यारोपी उधमपुर वार्ड संख्या आठ के रहने वाले हैं जो छातापुर थानाक्षेत्र का इलाका है।

- Advertisement -

जानकारी के बाद घटना स्थल पर लोगों की भारी भीड़ जूट गई और घटना की जानकारी पुलिस को दी गई, सुचना के बाद ललितग्राम ओपी प्रभारी संजीव कुमार, भीमपुर थानाध्यक्ष सुबोध यादव पुलिस बलों के साथ मौके पर पहूंचे और घटना से अवगत हुए। जानकारी के बाद मृतक के परिजन भी मौके पर पहूंचे और शव के पास बैठकर दहाड़ मारकर रोने लगे, पुलिस ने शव को कब्जे में लेने के बाद पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सुपौल भेज दिया और हत्यारोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी में जूट गई है।

घटना स्थल पर मौजूद मृतक 40 वर्षिय बुद्धू दास के पिता बदामी दास ने बताया कि उनके सभी भाईयों के बीच जमीन का बंटवारा बहूत पहले ही हो चुका है। मृतक अपने हिस्से के साढ़े सात कट्ठा खेत में मेड़ बना रहा था, उसी क्रम में चचेरा भाई अनिल दास भी खेत में ही मौजूद था जो मेड़ बनाने का विरोध कर रहा था। इसी बात को लेकर दोनों में उठा पटक शुरू हो गया, मौके पर मौजूद लोगों ने दोनों को छुड़ाने की कोशिश की, परंतु अनिल दास ने पिछे से कुदाल से बुद्धू दास के सिर पर प्रहार कर दिया। कुदाल लगते ही जमीन पर गिरने के बाद पुनः सामने से उसके गर्दन पर प्रहार कर दिया।

घटना की जानकारी के बाद स्थानिय मुखिया श्यामदेव कामैत, उपमुखिया अशोक भगत, पूर्व उपमुखिया शंभू भगत, जदयू नेता रामकुमार मेहता स्थल पर पहुंचे और घटना का जायजा लेते परिजनों को ढांढस बंधाया, घटना के बाद गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है और इस प्रकार के अमानवीय घटना की सभी निंदा कर रहे हैं, ओपी प्रभारी संजीव कुमार ने बताया कि भूमि विवाद के कारण घटना को अंजाम दिया गया है, शव को पोस्टमार्टम में भेजने के बाद हत्यारोपी की गिरफ्तारी हेतू संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

एन के सुशील
कोशी की आस@सुपौल

- Advertisement -