छातापुर विधायक ने विभिन्न इलाकों में जाकर ज़रूरतमंदों के बीच आवश्यक सामग्री का किया वितरण

0
19
- Advertisement -

सोनू कुमार भगत
कोशी की आस@सुपौल

जिले के छातापुर विधायक नीरज कुमार सिंह बबलु अपने विधानसभा क्षेत्र का भ्रमण करने पहुंचे और लाॅकडाउन का जायजा लिया। इस दौरान विधायक ने मुख्यालय सहित विभिन्न इलाकों में जाकर ज़रूरतमंदों के बीच आवश्यक सामग्री का वितरण किया। उन्होंने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए गरीबों के बीच मास्क, साबुन के अलावे बिस्कुट आदि बांटकर आमलोगों को घर में रहने की सलाह दी।

- Advertisement -

श्री बबलु ने कहा कि एक दूसरे के बीच शारीरिक दूरी बनाकर रखें और लोगों से भावनात्मक रूप से जुड़े रहें, सबके अपेक्षित सहयोग से ही कोरोना महामारी को देश से भगाया जा सकता हैं, लाॅकडाउन के दौरान नियमों का पालन करते हुए पुलिस प्रशासन का सहयोग निश्चित रूप से करने का सबों से आग्रह किया। लाॅकडाउन अवधि में किसी भी प्रकार के जरूरी वस्तुओं एवं सेवाओं का अभाव नहीं होने दिया जाएगा, केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार के द्वारा आम आदमी के सुविधाओं को ध्यान में रखकर कई घोषणायें की गई है।

श्री बबलु ने कहा कि बाहरी प्रदेशों से सैकड़ों लोग घर वापस आये हैं जिन्हें स्वास्थ्य जांच कराना जरूरी है, अन्यथा संक्रमित व्यक्ति से महामारी फैल सकता है। वैसे लोगों को एकांतवास में रखकर उसे भोजन पानी सहित मुलभूत सुविधा के साथ चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने हेतू सरकार की योजना है। इसके लिए पंचायत स्तर पर अस्थाई आवासन की व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु उन्होंने डीएम से बात की है। सरकार के घोषणा अनुरूप गरीबों के बीच खाद्यान्न वितरण एवं भोजन आदि के लिए भी प्रशासनिक स्तर से तैयारी चल रही है।

विधायक ने कहा कि बाहर से लौटकर घर आये लोगों के सर्वे कार्य में जुटी सेविका और उसके परिजनों के साथ हुई मारपीट की घटना बेहद शर्मनाक है, मामले में एसपी से बातकर दोषियों के विरूद्ध शख्त करने को कहा गया है, मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेता शालीग्राम पांडेय, मंडल अध्यक्ष सुशील कर्ण आदि थे।

- Advertisement -