कोरोना वायरस को लेकर जागरूकता अभियान चलाने की मांग

0
24
- Advertisement -

एन के सुशील
कोशी की आस@सुपौल

बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ मूल के जिला प्रवक्ता सह सोशल मीडिया प्रभारी नरेश कुमार निराला ने जिला प्रशासन से कोरोना वायरस से बचाव हेतु जागरूकता अभियान चलाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस का प्रकोप देश में लगातार बढ़ता जा रहा है।बिहार भी इससे अछूता नहीं रहा। सुपौल जिले के सीमा पड़ोसी देश नेपाल से सटे होने के कारण इसे अतिसंवेदनशील जोन में रखे जाने की जरूरत है।

- Advertisement -

उन्होंने कहा कि शिक्षकों द्वारा इसके बचाव के लिए बढ़ चढ़ कर जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। शिक्षकों ने फिलहाल इस माह के अंत तक पूरजोर तरीके से गांव गांव जाकर जनताओं को इस संक्रमण से बचने का उपाय बता रहे हैं। साथ हीं अपने स्तर से हरसंभव हैंडवाश, सैनिटाइजर, साबुन, मास्क आदि वितरण भी कर रहे हैं। लेकिन सरकार के तरफ से कोई मुहिम नहीं चलाई जा रही है जो खेदजनक है।उन्होंने कहा कि सभी कर्मियों को इस जागरूकता अभियान से जोड़ना चाहिए। इसके लिए टीमें गठित की जानी चाहिए जो गांवों में जाकर लोगों को बीमारी के लक्षण, बचाव और सावधानी के बारे में बताए।

कोरोना की रोकथाम के लिए जागरूकता ही एकमात्र उपाय है, इसलिए जिले में अधिक से अधिक लोगों को इसके बारे में जागरूक किया जाना चाहिए। लोगों को मास्क और सैनिटाइजर उपलब्ध कराए जाने चाहिए ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके। इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में जगह-जगह होर्डिंग्स लगाकर कोरोना के बारे में बताया जाना चाहिए।उन्होंने पढ़े लिखे छात्र नौजवानों से भी इस महामारी से रोकथाम को लेकर जागरूकता अभियान चलाने के लिए आग्रह किये।

- Advertisement -