सुपौल : पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. जगन्नाथ मिश्रा के निधन से शोक।

0
538
- Advertisement -

अक्षय कुमार
कोसी की आस, छातापुर,सुपौल।

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. जगन्नाथ मिश्रा का आज दिल्ली के अस्पताल में निधन हो गया। डॉ. मिश्रा काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उनके निधन सेसमूचे देश के साथ-साथ ख़ासकर कोसी क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है।

- Advertisement -

82 साल के जगन्नाथ मिश्रा तीन बार बिहार के मुख्यमंत्री रहे थे। बतादें कि जगन्नाथ मिश्रा ने एक प्राध्यापक के रूप में अपना करियर शुरू किया था, उसके बाद में बिहार विश्वविद्यालय में अर्थशास्त्र के प्रोफेसर रहे थे। उनके बड़े भाई ललित नारायण मिश्रा रेल मंत्री थे। 1975 में वह पहली बार बिहार के मुख्यमंत्री बने थे, जबकि दूसरी बार 1980 और आखिरी बार 1989 से 1990 तक कांग्रेस की सरकार में बिहार के मुख्यमंत्री रहे। उन्हें 90 के दशक के दौरान केंद्रीय कैबिनेट में भी जगह मिली थी। श्री मिश्रा खराब स्वास्थ्य होने के आधार पर जमानत पर थे।

बिहार की राजनीति में सक्रिय भूमिका निभाने वाले डॉ. जगन्नाथ मिश्रा के निधन पर राज्यपाल फागू चौहान ने उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए। सीएम नीतीश कुमार सहित अनेकों लोगो ने जगन्नाथ मिश्रा के निधन पर शोक जताया है। श्री मिश्रा के निधन के बाद कोशी क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है, उनके पैतृक गांव छातापुर प्रखंड के बलुआ बाजार में भी शोक की लहर है। स्थानीय मजहरुल हक खा, शेख जइम, मो. एजाजुल, ललन यादव, रिंकु मिश्र, अजय कुमार, बिमल झा, संजीव भगत, संजय कुमार भगत, सोनू कुमार भगत, चंद्र देव प्रसाद, अजय मिश्र, पत्रकार एन के शुशील आदि ने शोक व्यक्त किया है।

- Advertisement -