कटहारा के मुखिया ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए पंचायत के जनप्रतिनिधियों के साथ की बैठक।

0
22
- Advertisement -

एन के सुशील
कोशी की आस@सुपौल

जिले के छातापुर प्रखंड अंतर्गत कटहारा पंचायत के मुखिया ममता देवी की अध्यक्षता में कोरोना वायरस से बचाव को लेकर पंचायत स्तरीय कर्मी एवं जनप्रतिनिधि के साथ मिडिल स्कूल में बैठक की गई। बैठक के दौरान मुखिया द्वारा बताया गया कि पूरा देश अभी कोरोना वायरस के महामारी से निपटने में लगा हुआ है। हम सभी की जवाबदेही बनती है कि सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन को पालन करें तथा सरकार की इस मुहिम में साथ दें।

- Advertisement -

साथ ही उन्होंने कहा कि विदेश एवं अन्य राज्यों से आने वाले लोगों पर नजर रखें अगर अन्य राज्य से आए हुए लोग दिखे तो तुरंत पुलिस प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग को सूचना दें। ताकि उन लोगों को कोरोना वायरस की जांच हो सके। लाउडस्पीकर से प्रचार प्रसार करवाया गया है। पंचायत के सभी लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि घर से बाहर नहीं निकले, सरकार द्वारा दिए गए निर्देश को पालन करें। अपने घर के आस-पास को साफ सफाई रखें। जब भी लोगों से बातचीत करें तो एक से 3 मीटर की दूरी बनाए रखे।

साथ ही जब भी घर से आवश्यक कार्य हेतु बाहर निकले तो मास्क लगाकर निकले। लॉकडाउन में पुलिस प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग को सहयोग करे। ताकि हम लोग कोरोना वायरस संक्रमण से निपट सकें। बाहर से घर आने पर साबुन से कपड़े को धोने का भी सुझाव उन्होंने दिया। शौचालय जाने के बाद और खाने से पूर्व साबुन से अच्छी तरीके से हाथ धोएं, घर में गर्म पानी का उपयोग करें। अदरक, लहसुन खाने साफ सफाई रखेंने का प्रतिनिधियों से अनुरोध किया। मौके पर रमेश कुमार यादव समेत सरपंच, पंच, वार्ड सदस्य, उप मुखिया, पंचायत सचिव, आवास सहायक औऱ आशा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

- Advertisement -