सुपौल : कोशी के शिक्षा जगत में लगेगा चार चाँद, मार्च में पनोरमा पब्लिक स्कूल का होगा विधिवत उद्घाटन।

0
71
- Advertisement -

एन के सुशील
कोशी की आस@सुपौल

शिक्षा के क्षेत्र में विशिष्ट पहचान स्थापित कर चुके पनोरमा ग्रुप की नजर अब रामपुर (छातापुर) पर है। सुपौल जिले के रामपुर (छातापुर) में मार्च, 2020 में नई सुबह का आगाज होगा। कंस्ट्रक्शन की दुनिया के बेताज बादशाह पनोरमा ग्रुप के प्रमुख संजीव मिश्रा द्वारा रामपुर में पनोरमा पब्लिक स्कूल की शुरुआत करने के निर्णय शिक्षा की दुनिया में चार चाँद लगा दिया है।

- Advertisement -

आगामी सत्र 2020-2021 के आरंभ होने पर रंगारंग कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है। पेनोरमा ग्रुप के निदेशक संजीव मिश्रा ने स्कूल की विशेषताओं को रेखांकित करते हुए कहा कि पनोरमा ग्रुप ने कोशिश किया है कि पनोरमा स्कूल भीड़ का हिस्सा नहीं बने और इसके लिए प्रबंधन भी पूरी तरह प्रतिबद्ध है। बताया कि यहाँ नर्सरी से लेकर सातवीं तक की पढ़ाई होगी और भविष्य में 12वीं तक की पढ़ाई होगी।

बच्चों के शारीरिक, मानसिक और बौद्धिक विकास के लिए विद्यालय प्रबंधन गंभीर कहा कि यहाँ आधुनिक सुविधाओं से लैस छात्रावास की भी व्यवस्था की गई है। छात्र-छात्राओं के लिए अलग-अलग शौचालय का स्थान जैसी सुविधाएं हैं। यहाँ देश के विभिन्न प्रदेशों से प्रशिक्षित व अनुभवी शिक्षकों द्वारा वर्ग संचालन की व्यवस्था की गई है। श्री मिश्रा ने बताया कि बाल अधिकार की रक्षा व सुरक्षा तथा बच्चों के शारीरिक, मानसिक और बौद्धिक विकास के लिए विद्यालय प्रबंधन काफी गंभीर है।

- Advertisement -