महापर्व छठ संपन्न होते ही, मजदूर समेत कामगारों का पलायन शुरू

0
72
- Advertisement -

सुपौल : महापर्व छठ का त्योहार मनाने आए नौकरी पेशा व दूसरे प्रदेशों में काम करने वाले कामगारों का अपने-अपने कार्यस्थल पर वापस लौटना शुरू हो गया है। सोमवार को बसों व अन्य वाहनों में भारी भीड़ देखी गई, जिससे यात्रियों को बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ा।

विदित हो कि लोकआस्था का महापर्व छठ पर क्षेत्र से बाहर के राज्यों व दूसरे शहरों में काम व नौकरी करने वाले लोग अपने घरों पर त्योहार मनाने आए थे। त्योहार संपन्न होने के बाद उनका अब अपने कार्यस्थलों पर वापस लौटने का सिलसिला शुरू हो गया है। त्योहारी सीजन होने व अधिकांश का रविवार तक अवकाश होने के कारण लोगों ने शनिवार तक मिली छुट्टी का खूब लुत्फ उठाया और अपने अपने घरों में परिवार के साथ पर्व मनाया।

- Advertisement -

प्राप्त जानकारी अनुसार बड़ी संख्या में सोमवार को घरों से अपने-अपने कार्यस्थल पर वापस लौटने को मजदूर व कार्यरत लोग उत्सुक दिखे। अपने अपने कामों पर लौटने वाले लोग भीमपुर एन एच 57 पर सवारी वाहनों में प्रतीक्षा में बैठे दिखे। उधर, कई लोग वाहनों में भीड़ की वजह से भाड़े की छोटी गाड़ियों से अपने गंतब्य की ओर रवाना होते दिखे। लोगों ने बताया चुनाव और पर्व की समाप्ति के बाद वे लोग अपने कामों पर बाहर जाने को लेकर निकले है ताकि पारिवारिक सदस्यों का भरण पोषण कर सके।

एन के शुशील
कोशी की आस@सुपौल

- Advertisement -