सुपौल : मैट्रीक परीक्षा का बहिष्कार, इन्टर व मैट्रिक मूल्यांकन का बहिष्कार, जनगणना, बी एल ओ सहित सभी कार्य रहेगा ठप।

0
55
- Advertisement -

नियमित शिक्षकों की भांति हुबहू वेतनमान, राज्यकर्मी के दर्जे को लेकर 17 फरवरी से बिहार के 75 हजार विद्यालयों में तालाबंदी कर मैट्रिक परीक्षा, बी एल ओ कार्य, जनगणना सहित अन्य कार्यों का बहिष्कार करेंगे बिहार के पांच लाख शिक्षक। सरकार की शिक्षा व शिक्षक विरोधी नीतियों ने बिहार के पांच लाख नियोजित व नियमित शिक्षक को आन्दोलन पर उतरने के लिए बाध्य किया है। शिक्षा व शिक्षक हित में शिक्षक संघ सरकार को लगातार अपनी मांगों से अवगत कराते रहा है। लेकिन अहंकार में डूबी सरकार शिक्षकों की मांगों को पुरा करने के बजाय डराने का प्रयास कर रही है।

- Advertisement -

पिपरा बी आर सी में प्रखण्ड संघर्ष समन्वय समिति के बैठक को संबोधित करते हुए बिहार पंचायत-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष सह शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति अध्यक्ष मंडली सदस्य पंकज कुमार सिंह ने ये बातें कही।उन्होंने सरकार पर जोरदार हमला करते हुए कहा कि लोकतंत्र में सभी को अपने हक के लिए आन्दोलन करने का अधिकार है। लेकिन बिहार की सरकार तानाशाह के तरह लोकतंत्र का गला घोंटने का असफल प्रयास कर रही है। कहा कि सरकार अगर शिक्षा व शिक्षक हितैषी है, तो शिक्षकों को डराने के बजाए मांगों को पुरा करें। कहा कि शिक्षक सरकार के गीदर भभकी से डरने वाला नही है। निर्धारित अवधि से पूर्व हमारी मांगें पुरा नहीं हुई तो अपनी आर्थिक आजादी के लिए मैट्रिक परीक्षा का भी हरकीमत पर बहिष्कार करेंगे। कहा कि 15 फरवरी को हड़ताल के समर्थन में सूबे के सभी प्रखण्ड मुख्यालय पर मशाल जुलूस निकाला जाएगा।

बिहार पंचायत-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रदेश प्रतिनिधि रोशन कुमार व जिला सचिव रुपेश कुमार पाण्डेय ने कहा कि सुपौल के सभी शिक्षक शत प्रतिशत तालाबंदी कर हड़ताल पर रहेंगे। प्राथमिक शिक्षक संघ त्रिवेणीगंज पूर्वी के प्रखण्ड अध्यक्ष जागेश्वर यादव, पश्चिमी के प्रखण्ड अध्यक्ष मो जहान सहाब, त्रिवेणीगंज के सचिव रंधीर सिंह ने कहा कि सरकार की हठधर्मिता ने शिक्षकों को आन्दोलन पर उतारू होने के लिए बाध्य किया है। त्रिवेणीगंज संघर्ष समन्वय समिति के संयोजक सुशील कुमार यादव, राधा रमण प्रसाद ने कहा कि नियमित व नियोजित सभी तरह के शिक्षक 17 से हड़ताल पर रहेंगे।

इस मौके पर जिला सोशल मीडिया प्रभारी मनीष कुमार यादव, रोशन राज, रजाऊर रहमान, चंदन साह, ब्रजभूषण यादव, श्री प्रसाद विश्वास, सतीश कुमार यादव, योगनंदन कुमार, चंदन कुमार चंचल, जाहिद हुसैन,ओम प्रकाश भारती, शंभु पासवान, शवाकरीम, संजीव साहु, अनिल झा,अरबिंद कुमार, मुकेश कुमार, दिनेश कुमार यादव सहित सैकड़ों शिक्षक/शिक्षकाएं मौजूद थे।

एन के सुशील
कोशी की आस@सुपौल

- Advertisement -