सुपौल : जीवछपुर में विधायक के नेतृत्व में गांधी जी की 150 वीं जयंती वर्ष पर पदयात्रा।

0
139
- Advertisement -

एन के शुशील
कोसी की आस@छातापुर,सुपौल।

गांधी जी की 150वीं जयंती वर्ष के मद्देनजर भाजपा सरकार के द्वारा “स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत” के लिए चलाये जा रहे पदयात्रा अभियान के संदर्भ में आज बुधवार को स्थानीय विधायक नीरज कुमार सिंह ‘बबलू’ के नेतृत्व में स्वच्छता के प्रति जागरूकता को लेकर जीवछपुर बाजार में पदयात्रा निकाली गयी।

- Advertisement -

यह पद यात्रा जीवछपुर बाजार से उधमपुर के परियाही तक गयी, जिसमें बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्त्ता और आमजन समेत युवा वर्ग शामिल हुए। सभी कार्यकर्ताओं ने एक स्वर में भारत माता की जय कारें के साथ पदयात्रा की शुरुआत की। इस दौरान “स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत” आदि के नारें भी लगाये गये। विधायक श्री बबलू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा गांधी जी के संदेश “स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत” को जन-जन तक पहुँचाने को लेकर उनके 150वी जयंती वर्ष पर यह पदयात्रा निकाली जा रही है। उन्होंने कहा कि गांधी जी के संदेश को घर-घर तक पहुँचाने के सपना को इस पदयात्रा के द्वारा पूरा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सपनों के भारत के नवनिर्माण के लिए पार्टी कृतसंकल्पित है। इसके तहत ही पीएम नरेंद्र मोदी जी के द्वारा पूरे भारत में गांधी जयंती के अवसर पर 2 अक्तूबर से यह अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह अभियान लगातार 30 अक्तूबर तक जारी रहेगा। जिसके तहत पूरे देश और राज्य में स्वच्छता के प्रति सभी को जबाददेह बने रहने को लेकर संकल्पित किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी जी के द्वारा किये जा रहे विकासात्मक कार्यों की भी जानकारी लोगों को इसके तहत दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस पद यात्रा में कार्यकर्ता के साथ साथ आमजनों का भी व्यापक रूप से सहयोग की अपेक्षा है। उन्होंने बताया कि स्वच्छ भारत के लिए सभी भारतीय को स्वस्थ और निरोग रहने की जरूरत है। इसको लेकर पदयात्रा के दौरान सभी को 10 से 15 किलो मीटर पैदल चलने की आदत भी डाली जा रही है। उन्होंने कहा कि पैदल चलने से मानव निरोग रहते है। उन्होंने कहा कि आज उनका अपने विधानसभा क्षेत्र में तीसरी और अंतिम पद यात्रा है। उन्होंने कहा कि छातापुर विधानसभा क्षेत्र के वीरपुर से पहली यात्रा कार्यक्रम का शुरुआत हुआ था। जबकि दूसरी छातापुर प्रखण्ड मुख्यालय बाजार के दुर्गामंदिर से कटही गांव तक 11 किलोमीटर की पदयात्रा निकाली गयी। जबकि आज अंतिम कड़ी में जीवछपुर से परियाही की यह 15 किलोमीटर की पदयात्रा है। जिसके तहत लोगों को स्वच्छता समेत पैदल चलने के लिये भी जागरूक किया गया।

उन्होंने कहा कि सभी विधायक को स्वच्छता जागरूकता अभियान के तहत गांधी जयंती पर 15 किलोमीटर की पदयात्रा कर गांधी जी के संदेश “स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत” को लेकर लोगों को जागरूक करने का जिम्मा सौपा गया है।
यहाँ बता दें कि विधायक के नेतृत्व में निकली पदयात्रा में जगह-जगह युवा और बुजुर्ग उत्साह भाव के साथ शामिल हुये। इतना ही नहीं सभी एक स्वर में इस पदयात्रा के लिये विधायक और पार्टी नेतृत्व को साधु वाद दिया है। लोगों ने कहा कि स्वच्छता के प्रति सभी को जागरूक बनने की जरूरत है। मौके पर विधायक नीरज कु बबलू समेत भाजपा नेता शालिग्राम पांडे, राघवेंद्र झा राघव, मंडल अध्यक्ष शुशील प्रसाद कर्ण, केशव कुमार गुड्डू, व्यापर मंडल अध्य्क्ष गौरीशंकर भगत, सूरज चंद्र प्रकाश, रमेश कुमार मुखिया, गुलाम कुमार, राकेश भगत समेत सेकड़ो भाजपा कार्यकर्ता और आमजन मौजूद थे।

- Advertisement -