एनयूजे प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया कर्मियों ने एसडीएम कार्यालय के समक्ष किया प्रदर्शन

0
38
- Advertisement -

सुपौल : एनयूजे बिहार के बैनर तले त्रिवेणीगंज अनुमंडल इकाई के द्वारा सोमवार को प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया कर्मियों ने एसडीएम कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान पत्रकार सुरक्षा कानून को लागू करने तथा गोपालगंज में पत्रकार साथी पर हुए जानलेवा हमला के विरोध में आवाज बुलंद किया गया।

- Advertisement -

तत्पश्चात एनयूजे के जिलाध्यक्ष उपेंद्र चंदन के नेतृत्व में मीडिया कर्मियों ने एसडीएम एस जेड हसन के वेश्म में जाकर महामहिम राज्यपाल को नामित ज्ञापन उन्हें सौंपा। ज्ञापन में मीडिया कर्मियों पर आये दिन हो रहे अपराधिक वारदात पर रोक लगाने तथा पत्रकार सुरक्षा कानून को अविलंब लागु करवाने के लिए अनुरोध किया गया है।

साथ ही विगत वर्ष सिवान के पत्रकार राजदेव रंजन की गोली मारकर की गई हत्या तथा एक पखवाडा पूर्व गोपालगंज में पत्रकार साथी पर हुए जानलेवा हमले का उल्लेख कर चिंता जाहिर की गई है। एसडीएम श्री हसन ने मौके पर मौजूद मिडिया कर्मियों को आश्वत करते कहा कि प्राप्त ज्ञापन को जिला प्रशासन के माध्यम से राज्यपाल महोदय को भेजा जाएगा।

एनयूजे के राज्य प्रतिनिधि मनोज कुमार रौशन ने कहा कि चंद गुंडे और दलाल प्रवृत्ति के लोग अपने नीजि स्वार्थ में कलम के सिपाही के विरूद्ध अपराधिक वारदात को अंजाम दे रहे हैं।ऐसे में लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ खतरे में पड़ गया है, जरूरी है कि पत्रकार सुरक्षा कानून को जल्द से जल्द लागु किया जाय। ताकि समाज और राष्ट्र के हित में कलम के सिपाही निर्भिक होकर पत्रकारिता धर्म का पालन कर सके। मौके पर हीरा प्रसाद सिंह, राजकुमार झा, उमेश कुमार, संजय कुमार पप्पू, करण कुमार लड्डु, इरशाद आदिल, संत कुमार सरोज, सतीश कुमार आलोक, दीपक कुमार, मनोज चौधरी, प्रशांत कुमार, रियाज खान आदि थे।

एन के सुशील
कोशी की आस@सुपौल

- Advertisement -