पहली बार मतदान कर रहे युवा मतदाताओं में मतदान को लेकर खासा उत्साह

0
64
- Advertisement -

सुपौल जिले के छातापुर में पहली बार मतदान कर रहे युवा मतदाताओं में पहली बार मतदान की स्याही लगाई, इस दौरान युवाओं में खासा उत्साह देखा गया। चुनाव बूथ से जैसे ही कोई युवती और युवक पहली बार मत देकर बाहर आ रहे थे, खुशी से बस यही कहते कि बहुत उत्साहित हूँ।

मतदाता अपनी पसंद का उम्मीदवार चुनने के लिए उत्सुक नजर आए। खासकर युवाओं में मतदान के प्रति काफी जोश देखा गया वे सुबह सवेरे ही मतदान करने में आगे रहे। मतदाताओं में महिलाओं व युवाओं की भी काफी संख्या भागीदारी देखी गई। दोपहर बाद महिलाएं युवाओं और छात्राओं को अपनी बारी का इंतजार करते देखी गई। छातापुर के रिम्मी कुमारी, राहुल कुमार, प्रियंका पल्लवी, सोनू कुमार, राजू कुमार, छोटी कुमारी ने पहली वार वोट डालने के बाद कहा कि अगर आप आज इवीएम पर उँगली दबा नही सकते तो आपको आगे किसी नेता पर उंगली उठाने का कोई अधिकार नहीं है।

- Advertisement -

अधिकांश युवक-युवतियों का कहना था कि मैंने राष्ट्र हित में वोट किया है। मुझे खुशी है कि भ्रष्टाचार मुक्त सरकार बनाने में इस बार मेरी भी सहभागिता होगी। कुमारी नेहा, स्नेहा कुमारी, कुमारी रिम्मी ने कहा कि मेरी दिली इच्छा थी कि राष्ट्र के निर्माण में अपना योगदान दूं और आज पहली बार मतदान करके मेरी यह इच्छा पूरी हो गई है हम कितने खुश हैं कि बता नहीं सकती। मुझे खुशी है कि सरकार बनाने में मैंने भी योगदान दिया है, मुझे अब यह अधिकार मिल गया है कि मैं अपनी पसंद की सरकार का चुनाव कर रही हूं। कहा कि पहले जब वे लोगों को मतदान करते देखते थे तो उनका दिल चाहता था कि वे भी मतदान करें और उनकी अंगुली पर भी स्याही का निशान लगे। आज उनकी इच्छा पूरी होने पर प्रसन्न हैं। मैं चाहती हूं कि बनने वाली सरकार भ्रष्टाचार मुक्त हो और देश का विकास करने वाले हो।

 

एन के शुशील
कोशी की आस@सुपौल

- Advertisement -