सुपौल : रामनगर कौशली पट्टी पंचायत भवन में द्वितीय स्तर के ग्रामसभा का आयोजन किया गया।

0
329
- Advertisement -

अक्षय/सोनू
कोसी की आस@सुपौल।

जिले के पिपरा प्रखंड क्षेत्र में सोमवार को रामनगर कौशली पट्टी पंचायत भवन में द्वितीय स्तर के ग्रामसभा का आयोजन पंचायत की मुखिया बानो खातून की अध्यक्षता में की गई। इस दौरान प्रतिनिधियों के अलावा अन्य ग्रामीणों ने भी भाग लिया। वहीं विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए आयोजित इस ग्रामसभा में योजानाओं को लेकर लोगों को विस्तृत जानकारी दी गई।

- Advertisement -

इस दौरान रामनगर पंचायत के जीपीडीपी फेसिलेटर शशि कुमार, BPRO रूपेश कुमार राय ने विभिन्न योजनाओं के बारे में लोगों को अवगत कराया। जिसमें जनसंख्या पर आधारित जनगणना, कृषि पर आधारित, पशुपालन, मछली पालन, आवास से संबंधित, पेंशन, पेयजल, शिक्षा, सड़क, महिला बाल विकास, स्वास्थ्य विभाग एवं स्वच्छता अभियान जैसे बिदुओं पर विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई।

पंचायत के मुखिया ने बताया कि आगामी वित्तीय वर्ष में ग्राम पंचायत विकास कार्यक्रम के तहत सभी योजनाओं का क्रियान्वयन किया जाना है। इसी के तहत विभाग से संबधित सभी कर्मचारी को अपनी-अपनी योजानाओं की सूची तैयार कर योजना में डालने को कहा गया है ताकि सभी योजना का लाभ लोगों तक पहुंच सके। मौके पर कार्यपालक सहायक मदन कुमार पंडित, मुखिया पति डॉक्टर इमामन आलम, पंचायत समिति सदस्य शत्रुघन कुमार उर्फ बुचन यादव, सरपंच पति फुलेश्वर साह, वार्ड सदस्य पति विनोद कुमार यादव, चंदर यादव, मनोज यादव ,संजय यादव सहित सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित थे।

- Advertisement -